सऊदी प्रिंस सलमान का पाकिस्तान को लेकर ऐ'ला'न, क्या अब निभाएंगे अपना ये वादा!


0

सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और पकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को एक दूसरे का करीबी बताया जाता है। दोनों के बीच फोन पर भी बातें होती रहती हैं। इसी वर्ष(2019) में सऊदी प्रिंस अपने पाकिस्तान दौरे पर गए थे। इस दौरान दोनों देशों के बीच कई समझौते हुए थे।

कहा जाता है इस दौरे पर प्रिंस सलमान ने पाकिस्तानियों का दिल जीत लिया था। सऊदी सलमान ने यात्रा के दौरान खुद को राजदूत के रूप में बताया था और साथ ही साथ पाकिस्तानियों के बीच अपने नए रिश्ते को भी ज़ाहिर किया था।

इस बीच एक बात निकल कर सामने आई है जिसमें यह कहा जा रहा है कि सऊदी किंग सलमान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से यह वादा किया था कि वे एक नए पाकिस्तान को जन्म देंगे।

मदीना शहर से प्रेरित पाकिस्तान के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान का दृष्टिकोण सऊदी विज़न 2030 की ज़रूरतों से मेल खाता है, जिसका सीधा मकसद सऊदी समाज को आधुनिक वास्तविकताओं को प्रतिबिंबित करने के लिए है। इसलिए किंग सलमान ने भी पाकिस्तान को एक नया रूप देने का वादा किया था।

बताते चलें कि सऊदी अरब और पाकिस्तान के रिश्ते काफी मज़बूत हैं इसकी ख़ास वजह ये भी हो सकती है कि ये दोनों देश मुस्लिम हैं इन दोनों में आपसी तालमेल हैं। इन दोनों देशों को अपने देश को उचाईयों पर पहुंचाने के लिए इस्लामी विचारधारा को सबसे पहले लेकर चलना होगा और एक ही समय में बनाये भी रखना होगा।


Like it? Share with your friends!

0
Ravi Shekhar

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *