सऊदी पर हुआ बड़ा हमला, सऊदी को हुआ भारी नुक्सान, साउद सल्तनत को जारी करना पड़ा अलर्ट


0

यमनी सेना और स्वयंसेवी बलों ने सऊदी आक्रामकता का मुंहतोड़ जवाब देते हुए दक्षिण सऊदी अरब के जीज़ान क्षेत्र में स्थित सऊदी सैन्य ठिकानों पर मिसाइलों से हमला किया है।


अलआलम टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक़ यमनी सेना और स्वयंसेवी बलों ने जीज़ान में स्थित सऊदी अरब के मुख्य सैन्य ठिकानों पर ज़िलज़ाल नामक मिसाइलों को दाग़ कर मुंहतोड़ जवाब दिया है। इस हमले में सऊदी सेना को भारी जानी और माली क्षति पहुंची है, जिसका विवरण अभी सामने नहीं आया है।
 
 
 
सऊदी गठबंधन की ओर से पूरे यमन की घेराबंदी किए जाने के बावजूद यमनी सेना और स्वयंसेवी बल अंसारुल्लाह के जियालों के हौसले लगातार मज़बूत होते जा रहे हैं। यमनी सेना की रक्षा प्रणाली में आशर्यचकित करने वाली वृद्धि हुई है और यही कारण है कि सऊदी अरब के पाश्विक हमलों का लगातार यमन मुंहतोड़ जवाब दे रहा है।

उल्लेखनयी है कि सऊदी अरब ने 26 मार्च से यमन पर हमले के साथ साथ इस देश की ज़मीनी, हवाई और समुद्री नाकाबंदी कर रखी है। यमन पर सऊदी अरब के हमलों में अब तक 14000 से ज़्यादा यमनी नागरिक हताहत, दसियों हज़ार घायल और दसियों लाख बेघर हुए हैं।
 

 
 
सऊदी अरब के अतिक्रमण के नतीजे में यमन को खाद्य और दवाओं के गंभीर संकट का सामना है। सऊदी अरब और उसके घटक यमन पर व्यापक स्तर पर हमले के बावजूद, यमनी जनता के प्रतिरोध की वजह से अपना लक्ष्य नहीं साध पाए हैं। साउद सल्तनत ने पूरे इलाक़े में अलर्ट घोषित कर दिया हैं.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *