सऊदी की सलाह पर बहरीन ने लिया बड़ा फैसला, इस देश के नागरिकों को वीजा जारी करने पर लगी रोक

अपने मित्र देश सऊदी की सलाह में पर बहरीन ने एक बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले से कई लोगों को तगड़ा झटका है जो बहरीन आना चाहते हैं या यहां आकर रोजी रोटी के लिए काम धंधा करते हैं. भारतीय खुफिया एजेंसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक लंबे समय से पाकिस्तान के दोस्त रहे बहरीन जैसे मुस्लिम देश ने पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा देने पर रोक लगा दी है.

ईरान के लिए जासूसी करने के आरोप में कई पाकिस्तानियों का नाम आने के बाद बहरीन ने सऊदी अरब से सलाह लेने के बाद पाकिस्तानियों को वीजा जारी करने पर फिलहाल रोक लगाने का फैसला किया है. इस फैसले के मुताबिक संदिग्ध लोग जो पाकिस्तान से बहरीन जाना चाहते हैं और किसी प्रकार से आईएसआई से जुड़े होने के साक्ष्य मिलने पर तुरंत उनका वीजा नकार दिया जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक भविष्य में अगर इस प्रकार की गतिविधियां रहीं तो सऊदी अरब भी इस तरह के कठोर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर सकता है. पाकिस्तान की विदेश नीति में मुस्लिम देश विशेषकर सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और अन्य खाड़ी देश बहुत बड़ा स्थान रखते हैं. लेकिन हाल ही के दिनों में इस तरह की कई घटनाएं सामने आने के बाद कई देश पाकिस्तान के प्रति अपनाई गई नरम नीतियों में फेरबदल करने पर विचार कर रहे हैं. इस मामले में और अभी अपडेटेड जानकारी के लिए बने रहें.


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *