खाड़ी में गर्मी की वजह से उच्च तापमान बढ़ रहा है. साथ ही अरब देशों में बहुत ज्यादा गर्मी भी बढ़ गयी है. सऊदी में गर्म मौसम का स्वागत हो गया. सऊदी अरब ने गुरुवार को रियाद में भयंकर तूफ़ान आया. जिसकी वजह से पुरे देश में यातायात की समस्या भी हो गयी. रेतीले तूफान की वजह से सऊदी की सड़कों पर गाड़ियां चलाने में मुश्किलों को सामना करना पड़ा क्योंकि तूफ़ान उतना ज्यादा तेज़ था कि आगे के कौनसी गाड़ी आ रही है यह भी दिखाई नहीं दे रहा था.
 
अल अरेबिया के मुताबिक, सऊदी फोटोग्राफर फहाद बिन ज़राह ने रोमांचकारी दृश्य को अपने कैमरे में कैद कर लिया. उस वक़्त आसमान में सिर्फ धुंध थी और चारों तरफ धुल का गुब्बार जमा हो गया था.

SOURCE: AL ARABIYA

आपको बता दें कि, सऊदी ने पिछले कुछ हफ्तों में रेतीले तूफ़ान से लेकर बरसात की बारिश में भिन्न मौसम की गंभीर श्रृंखला देखी है. पहले के मुताबिक सऊदी में अब ज्यादा बारिश आने लगी है साथ ही सऊदी के इलाक़े भी भयंकर  तूफ़ान की चपेट में आ रहे है.
अल अरेबिया के मुताबिक, इस हफ्ते की शुरुआत में, एक भयंकर रेतीले तूफ़ान ने दक्षिणी सऊदी अरब में जजान हवाई अड्डे पर लैंडिंग का प्रयास करने के बाद एक विमान को हिंसक रूप से हिलाकर रख दिया था. साथ ही इन भयानक तूफ़ान की वजह से सऊदी में कई सड़क दुर्घटना भी होतीं है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *