सऊदी अरब ने जारी किया अलर्ट, अगर आप भी यहा तो पढ़ ले ये, सारे अस्पताल आपातस्थिति के लिए हैं तैयार.


0

पिछले कुछ महीनों से सऊदी में हर हफ्ते भयंकर आंधी-तूफ़ान और तेज़ बारिश आ रही है जिसकी चपेट में सऊदी के कई शहर आते है. रियाद में सरकारी अस्पतालों में पिछले कुछ हफ्ते पहले रेतीले तूफ़ान और धूल भरी हवाओं और खराब मौसम की वजह  1,368 लोगों को इमरजेंसी में भर्ती करना पड़ा. स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को खराब मौसम में बाहर निकलने के खिलाफ चेतावनी दी. मक्का में भी तेज आंधी तूफ़ान का पूर्वानुमान अर्ली वार्निंग सिस्टम द्वारा लगाया गया.

मौसम विभाग ने अलर्ट किया 

अरब न्यूज के अनुसार मौसम विज्ञान और पर्यावरण संरक्षण के लिए सऊदी जनरल अथॉरिटी ने अपने आधिकारिक ट्विटर खाते पर रेड कोर्ट और लाइव अलर्ट जारी किये हैं. मौसम विभाग द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, रडार की छवियां पूर्वी जेद्दाह में अपेक्षित बौछारों के साथ वर्षा बादलों को दिखाती हैं.
वर्ल्ड न्यूज अरेबिया को मिली खबरों के अनुसार एक अन्य रेड कोड अलर्ट जेद्दाह में सैंडस्टॉर्म की भविष्यवाणी जारी की गई .

सौजन्य से-अरब न्यूज

वर्ल्ड न्यूज अरेबिया को मिली खबरों के अनुसार इस बीच, जेद्दाह स्वास्थ्य अथॉरिटी ने अपने सभी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं को देने की तैयारी कर दी है. स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने पुष्टि की है कि जेद्दाह के अस्पतालों में सभी आपातकालीन विभाग मौजूदा धूल तूफान के परिणामस्वरूप किसी भी मामले को प्राप्त करने के लिए तैयार हैं..

सौजन्य से -अरब न्यूज

अरब न्यूज के अनुसार जेद्दाह स्वास्थ्य अधिकारीयों ने उन निवासियों को सलाह दी जो छाती की बीमारियों और एलर्जी से ग्रसित हैं की जब तक आवश्यक ना हो, इन मौसम से सम्बंधित परिस्तिथियों में बाहर ना निकलें क्योंकि धूलपूर्ण वातावरण आमतौर पर ब्रोन्कियल की जलन पैदा करता है. उन्होंने ड्राईवरों  से भी संभल कर धीमी गति में गाड़ियाँ चलाने का आग्रह किया क्योंकि यह एक भयानक दुर्घटना को निमंत्रण देता है.
अरब न्यूज के अनुसार मौसम विभाग द्वारा जारी बयान जनता से पूर्ण देखभाल और सावधानी बरतने और नागरिक रक्षा के प्रावधानों का पालन करने का आग्रह करता है. उन्होंने देश में रह रहे नागरिक और विशेष रूप से बाहर से आये हुए विदेशी तीर्थयात्रियों को सावधानी बरतने के लिए कहा.

सौजन्य से- अरब न्यूज

मौसम की स्थिति नियमित रूप से प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया पेजों के माध्यम से अपडेट की जाएगी.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *