सउदी में फ़्लाइट रोकी गयी, AIRPORT रोड पर भीषण तूफ़ान, आपस में लड़ गयी गाड़ियाँ


0

अभी एक बड़ी खबर सऊदी अरब से आ रही है सऊदी अरब में मौसम के हालात खराब हुए हैं जिसके वजह से कई फ्लाइटों और यातायात साधनों को रोका गया है.

सऊदी के दमन जो कि सऊदी का पूर्वी प्रांत है मैं व्यापक रूप से बड़े धूल के बवंडर उठे हिस्से की पूरा आसमान धूल भरी आंधियों से भर गया जिसके वजह से सऊदी के दमन अल खोबर ढहरन जुबेल अल हसा कातिफ  और अन्य आसपास के क्षेत्रों में सामान्य जीवन बाधित हो गया.
 

 
42 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तूफानी धूल भरी हवाओं ने दृश्यता को 50 मीटर तक कम कर दिया जिसके वजह से सम्मानित ट्रैफिक संचालन बुरी तरह प्रभावित हुई और एयरलाइंस कंपनियों को अपनी उड़ानों को रोकने पर मजबूर होना पड़ा हैं.

हालांकि बुधवार को ही सऊदी के मौसम विभाग के जनरल अथॉरिटी ने आम चेतावनी जारी कर दी थी पर इसके ऊपर कई विभागों ने बहुत ज्यादा ध्यान नहीं दिया खासकर से शिक्षण संस्थानों ने,  जिसकी वजह से शिक्षण संस्थान खुले तो रहे लेकिन स्कूली बच्चों और अभिभावकों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है.

सड़क पर कुछ भी नहीं दिखा और लडती रही गाड़ियां एक दूसरे में

किंग फहद रोड, जो दम्मम को अलखोबार से जोड़ता है और हवाई अड्डे की ओर जाता है, जिसमें पूरी तरह से भ्रम के दृश्य दिखाई देते हैं क्योंकि मोटर चालक लगभग शून्य दृश्यता में अपने बच्चों को “बचाव” करने के लिए स्कूल पहुंचने की कोशिश कर रहे थे। तेज हवा और धूल के गुबार के बीच ट्रैफिक विभाग को कठिन स्थिति का सामना करना पड़ा। किंग फहद रोड के साथ-साथ दम्मम-जुबैल हाइवे पर भी कई छोटी-मोटी टक्करें हुईं।
 


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *