लाश जला कर लौट रहे लोगों पर आतंकियो का क़हर, 23 लोगों को भून डाले, मौक़े पर सबकी मौ'त


0

नमस्कार आपका फिर से स्वागत हैं, UAE के सबसे विश्वसनीय और तेज़ हिंदी ख़बरों के वेब्सायट WWW.AKHANDINDIA.COM में जिसमें हम खाड़ी ख़बर, UAE HINDI के जरिय आप तक पहुँचते हैं. आइए जानते हैं खलीज टाइम के द्वारा रिपोर्ट की गयी ख़बर के बारे में जो की इस प्रकार हैं.
 
धरती एक बार फिर इस्ला’मी आतं’की संगठन बोको हरम के आ’तंक से थर्रा उठी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोको हरम के बंदूकधारियों ने नाइजीरिया में अशांत उत्तर पूर्व क्षेत्र के बोर्नो राज्य में शनिवार को गो’लियां बरसाकर 23 लोगों की जा’न ले ली। स्थानीय मिलिशिया और निवासियों ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ये सभी लोग एक अंतिम संस्कार से लौट रहे थे, तभी मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए बोको हरम के आतंकियों ने उनके ऊपर गो’लियां बरसा दीं।

शनिवार सुबह 10:30 बजे की है घटना
स्थानीय मिलिशिया नेता बुनु बुकर मुस्तफा ने बताया कि मैदुगुरी के समीप न्गांजई जिले में एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद वापस लौट रहे पुरुषों के एक समूह पर आतंकियों ने गोलियों की बारिश कर दी। उन्होंने बताया कि यह घटना शनिवार सुबह अंतरराष्ट्रीय समयानुसार करीब साढ़े 10 बजे की है। हमलावर 3 मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए थे। मुस्तफा ने बताया, ‘हमारे लोगों ने घटनास्थल से 23 शव बरामद किए हैं।’ न्गांजई जिले के एक अधिकारी ने घटना और मृतकों की संख्या दोनों की पुष्टि की है।

2009 से जारी है आतंक का खेल
आपको बता दें कि 2009 में मोहम्मद यूसूफ नाम के शख्स ने इस आतंकी संगठन की स्थापना की थी। नाइजीरिया में सरकार और इस्लामी चरमपंथियों के बीच उभरे मतभेदों के चलते यह संगठन अस्तित्व में आया था। इसेक बाद से बोको हरम आतंक का पर्याय बन चुका है और इस संगठन ने तबसे हजारों लोगों की जिंदगियों को तबाह और बर्बाद किया है। नाइजीरिया में जारी इस जंग में पिछले दस सालों में कम से कम 27 हजार लोग मारे जा चुके हैं, और 20 लाख से ज्यादा को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा है।
 
 


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *