भारत की हिंदू लड़की ने पाकिस्तान के मुस्लिम लड़की से की शादी, बोली "आज से अपने प्यार के साथ रोज़…"


0

भारत और पाकिस्तान के हिंदू और मुस्लिम समलैंगिक जोड़े की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। सोशल मीडिया यूजर्स को इनकी तस्वीरें काफी पसंद आ रही हैं।
 
वर्तमान में न्यूयॉर्क के रहने वाले जोड़े की तस्वीरें फोटोग्राफर सरोवर अहमद ने ट्विटर पर पोस्ट कीं और कैप्शन में लिखा: ‘ए न्यूयॉर्क लव स्टोरी।’ तस्वीरों में भारत की अंजलि चक्रा को पाकिस्तान की सुंदास मलिक के साथ पारंपरिक पोशाक पहने देखा जा सकता है। तस्वीरों में वह एक दूसरे के साथ छाते के नीचे हंसते हुए और एक दूसरे को किस करती हुईं नजर आ रही हैं। पोस्ट को 48 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और तस्वीर पर लोगों ने सैकड़ों कमेंट किए हैं।

देश और धर्म की दीवारों को तोड़ने और एक दूसरे के प्रति उनके प्यार को इंटरनेट पर लोगों का समर्थन मिल रहा है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘कई लिहाज से क्रांतिकारी कदम। हिंदू-मुस्लिम, भारत-पाकिस्तान और दो महिलाओं का प्यार। यश और बधाई।’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘प्यार, दिल और भावनाओं का ना तो कोई धर्म होता है और ना ही कोई सीमाएं होती हैं। आगे बढ़ते रहो। भगवान तुम दोनों का भला करे।’ एक दूसरी पोस्ट में फोटोग्राफर ने ‘सालगिराह मुबारक’ कहकर दोनों की और तस्वीरें पोस्ट की हैं।

अंजलि चक्रा ने भी तस्वीरों को एक कैप्शन के साथ साझा किया है। ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘उस लड़की को भी सालगिरह मुबारक जिसने मुझे प्यार करना और प्यार पाना सिखाया।’ पाकिस्तानी कलाकार सुंदास मलिक ने दोनों के विशेष पलों को इंस्टाग्राम में साझा करते हुए कहा, ‘कुछ मेरे परिवार से और कुछ बॉलीवुड से विभिन्न प्रकार के प्यार को देखते हुए मैं बड़ी हुई और इसकी साक्षी बनी।
 
 
जब मैं थोड़ी और बड़ी हुई तब मुझे मेरी लैंगिकता के बारे में ज्ञात हुआ। मैंने अपने जैसे लोगों का प्रतिनिधित्व करते हुए किसी को नहीं देखा था। मुझे खुशी है कि मुझे अपने प्यार के साथ रोज़ ऐसा करने का मौका मिल रहा है।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *