गठबंधन बलों के प्रवक्ता कर्नल तुर्क अल-मलिकी ने कहा। दक्षिणी सऊदी अरब के एक नागरिक हवाई अड्डे पर एक यमनी विद्रोही हम’ले में नौ लोग मंगलवार को घा’यल हो गए। इन 9 सऊदी नागरिकों में एक घा’यल होने वाला भारतीय प्रावासी भी शामिल है।
गठबंधन ने सऊदी प्रेस एजेंसी द्वारा दिए गए एक बयान में कहा, “अभा हवाई अड्डे पर आ’तं’कवा’दी हम’ला … आठ सऊदी नागरिकों और एक भारतीय पासपोर्ट ले जाने सहित नौ नागरिकों की चोटे लग गयी।
 
12 जून को, आभा हवाई अड्डे पर एक हौथी मि’साइ’ल ह’म’ले ने 26 नागरिकों को घा’यल कर दिया, गठबंधन से “कड़ी कार्रवाई” के वादे किए।

गठबंधन के अनुसार, 23 जून को आभा हवाई अड्डे पर एक और विद्रोही ह’म’ले में एक सीरियाई नागरिक की मौ’त हो गई और 21 अन्य नागरिक घा’यल हो गए।
हाल के हमलों के बाद, उत्तरी यमनी प्रांत हज्जाह और साना में हौथी पदों पर गठबंधन के हवाई ह’म’ले किए गए।
 
यमन के हूती विद्रोहियो ने मंगलवार को सऊदी अरब के आभा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हमला कर दिया। इस हमले में नौ लोग घायल हुए हैं जिनमें एक भारतीय भी शामिल हैं।
समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, गठबंधन सेना के प्रवक्ता कर्नल तुर्की अल मालिकी ने बताया कि घायलों में आठ सऊदी अरब के नागरिक और एक भारतीय नागरिक भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैजहां उनकी हालत स्थिर है।
उल्लेखनीय है कि हूती विद्रोहियों ने हवाई अड्डे पर कई बार हमला किया है। पिछले महीने किए गए हमले में एक सीरियाई नागरिक की मौत हो गई थी और सात अन्य घायल हो गए थे

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *