ब्रेकिंग : नमाज के दौ'रान दा'गे ग्रे'नेड, अफरात'फरी में गिर'फ्तारी, लोगो ने कहा हम आख़'री खू'न तक…..


0

जेरूसलम: इजरायल की पुलिस ने रविवार को यरूशलेम के अल-अक्सा मस्जिद के बाहर टकराव के दौरान फिलिस्तीनियों को तितर-बितर करने के लिए साउंड ग्रेनेड दागे, जहां ईद अल-अज़हा की नमाज़ के लिए हज़ारों फ़िलिस्तीनी एकत्र हुए थे। मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, एक फ़िलिस्तीनी एम्बुलेंस सेवा ने कहा कि कम से कम 14 फ़िलिस्तीनियों को इलाज के लिए अस्पतालों में ले जाया गया।
 
इज़’राइल के कान सार्वजनिक रेडियो ने कहा कि चार पुलिस अधिकारी घा’यल हो गए। इस्लाम के तीसरे सबसे पवित्र स्थल के बाहर भरे हुए परिसर में पुलिस के साथ सामना करते हुए, फिलिस्तीनियों ने कहा “हमारी रूह और खून में अक़्सा बसा है, हम मरने दम तक अक़्सा को नही छोड़ेंगे।” प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ध्वनि के रूप में हथकड़ी लग गई और भीड़ भाग गई और परिसर के भीतर से धुआं निकल गया।

एक बयान में, पुलिस ने कहा कि उन्होंने गड़बड़ी और “बिखरे हुए उपद्रवियों” की प्रत्याशा में साइट पर सेना तैनात की थी। यहूदियों द्वारा टेम्पल माउंट, दो बाइबिल यहूदी मंदिरों की साइट के रूप में और मुसलमानों द्वारा नोबल अभयारण्य के रूप में प्रतिष्ठित, यह क्षेत्र इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष में सबसे संवेदनशील स्थलों में से एक है।


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *