संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मामलों व अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय (एमओएफएआईसी) और मेक्सिको के विदेश मामलों के सचिवालय ने वीज़ा छूट पर एक राजनयिक ज्ञापन (एमओयू) का आदान-प्रदान किया है, जिससे दोनों देशों के नियमित पासपोर्ट वाले नागरिकों को वीज़ा मुक्त प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. अमीरात और इस देश ने बीच वीज़ा मुक्त यात्रा के समझौते पर हस्ताक्षर हुआ है.

मैक्सिको में संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत अहमद अहमद हैत अल मेनहाली को मैक्सिको द्वारा जारी किए गए राजनयिक समझौता ज्ञापन को वहां के विदेश मामलों के सचिव लुइस वीडगेरे कैसो के जनादेश के तहत विदेश मामलों के मंत्रालय के मैक्सिकन अंडर-सेक्रेटरी को मैक्सिकन विदेश मंत्रालय द्वारा जारी आईकाजा से समझौता ज्ञापन प्राप्त हुआ है.

अल मेनहाली ने इस ऐतिहासिक अवसर की सराहना की और इसे अपने फायदों को ध्यान में रखते हुए अपने तीव्र द्विपक्षीय प्रयासों का नतीजा बताया। उन्होंने मैक्सिकन अधिकारियों का भी धन्यवाद किया, जिन्होंने इस सफलता में अपना योगदान दिया। डी इक्का ने मैक्सिकन सरकार की ओर से अल मेनहाली का धन्यवाद किया और संयुक्त राष्ट्र के बुद्धिमान नेतृत्व को बधाई दी, जबकि उन्हें आगे की प्रगति और समृद्धि की इच्छा थी। समारोह में वरिष्ठ अधिकारियों और कानूनी और कंसुलर प्रशासन के सदस्यों ने भाग लिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *