क़तर और जॉर्डन पर होंगे बड़े फ़ैसले, सलमान ने कुवैत शेख़, अबूधाबी क्राउन प्रिंस, अमीरात सशस्त्र बलों को किया फ़ोन


0

सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, कुवैत और जॉर्डन रविवार को मक्का में आर्थिक संकट से जूझ रहे खाड़ी देश का समर्थन करने के तरीके पर चर्चा करने के लिए एक शिखर सम्मेलन आयोजित करेंगे.
 
“किंग सलमान ने जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय, कुवैत के अमीर शेख सबाह अल अहमद अल सबाह और शेख मोहम्मद बिन जयद अल नहयान, अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और संयुक्त अरब अमीरात सशस्त्र बलों के उप सुप्रीम कमांडर को टेलीफोन कॉल किया है। वे जॉर्डन के वर्तमान संकट से निपटने के लिए जॉर्डन का समर्थन करने के साधनों पर चर्चा करने के लिए रविवार को मक्का में चार देशों सहित एक बैठक आयोजित करने पर सहमत हुए। ”
 
 
इसी सम्मेलन में क़तर पर भी बड़े और अहम फ़ैसले लेंने की उम्मीद लगायी जा रही हैं, सूत्रों का कहना हैं की इस मीटिंग के दरम्यान, क़तर के साथ आगे की नीति तय करने पर भी बड़ी बातें कल सामने आ सकती हैं, हर तरीक़े से यह कल के दिन और उथल पुठल को समेटे हुए हैं.
 
वैसे आपको बताते चले की हाल के वर्षों में जॉर्डन को अपने सबसे बुरे संकट का सामना करना पड़ रहा है और इस देश के कई हिस्सों में उग्र प्रदर्शन जारी हैं, बढ़े हुए टैक्स की बातों को लेकर, कल इन सब मुद्दों पर भी काफ़ी गम्भीरता से चर्चा होने के आसार हैं. और मीटिंग में आगे की नीति भी तय होगी की खाड़ी देश कैसे मसलों को सॉल्व कर आगे बढ़ते हैं.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *