पूरे साउदी अरब में लागू नया क़ानून, अभी अभी प्रवासी कामगारों के लिए लग गए नए नियम


0

सऊदी सरकार ने प्रवासी मज़दूर कर्मचारियों के लिए नये नियम बनाये हैं. जिसके तहत है यह सामने आया है कि प्रवासी मज़दूर के श्रम उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि न्याय मंत्री वालीद अल-समएनी ने सोमवार को सऊदी में पहली श्रम अदालतों का उद्घाटन किया. यह काम उनके द्वारा लगातार तीन वर्षों से किये जा रहे प्रयासों के वजह से सफल हो पाया है.
 

 
नई विशेष अदालतें पूरे राज्य में अदालतों के लिए नए मानकों को स्थापित करने के लिए बनाई गई हैं. मंत्री ने कहा, “न्याय मंत्रालय को श्रम अदालतों का हस्तांतरण न्यायपालिका के सऊदी कानून में निर्धारित विशेष न्याय प्रणाली के लिए काम में नवीनतम कदम है. जुसके तहत उल्लंघनकर्ताओं पर नज़र रखी जाएगी. सुप्रीम न्यायिक परिषद ने बड़ी भूमिका निभाई है और निवेश और आर्थिक माहौल पर इसके प्रभाव के साथ इस बदलाव के लिए मार्ग प्रशस्त किया है.”
 

 
अल-सामानी ने कहा, “ये अदालतें सऊदी न्यायपालिका के इतिहास में एक महत्वपूर्ण चरण में आती हैं, जहां प्रणाली हमारे देश के आर्थिक विकास के अनुरूप डिजिटल और संस्थागत परिवर्तन देख रही है. हमारा मातृभूमि विभिन्न पहलुओं में विकास का आनंद ले रहा है, परिवर्तन और विज़न 2030 की तरफ बढ़ रहा है.” उन्होंने बताया कि नई अदालतों की प्रक्रिया न्याय की तेज वितरण और ग्राहकों के लिए बेहतर सेवा के लिए पूरी तरह से डिजिटल होगी.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *