दुबई में रमजान को लेकर नया नियम लागू, अगर आप भी हैं खाड़ी देश में तो पढ़ ले ये ख़बर


0

दुबई के ज्ञान और मानव विकास प्राधिकरण (केएचडीए) द्वारा स्कूलों को भेजे गए एक परिपत्र के मुताबिक, रमजान के दौरान स्कूल के घंटों को कम किया गया है साथ ही बच्चों को रमज़ान केर दौरान ज्यादा छुट्टिया मिलने की भी उम्मीद है.
 
खलीज टाइम्स के मुताबिक, रमजान के दौरान स्कूल का टाइम सुबह 8 बजे या 8.30 बजे के बीच शुरू होगा और आवश्यकतानुसार छोटे ब्रेक के साथ 1 बजे या 1.30 बजे तक स्कूल खत्म कर दिया जाएगा.  स्कूलों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि स्कूल के समय पांच घंटे से ज्यादा नहीं होने चाहिए.
 
दुबई के ज्ञान और मानव विकास प्राधिकरण में विनियम और परमिट आयोग के चीफ मोहम्मद दारविश ने कहा कि, “दुबई और संयुक्त अरब अमीरात में रमजान का पवित्र महीना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

रमज़ान के दौरान स्कूली बच्चों और दुबई में कम करने वाले कर्मचारियों को भी छूट दी गयी है. अमीरात में काम करने वाले कर्मचारी भी रमज़ान के दौरान सिर्फ 5 घंटे ही काम करेंगे. क्योंकि वह पुरे दिन भूखे रहते है इसलिए कर्मचारियों को कोई दिक्कत ना हो इसका ख़ास ध्यान रखा जा रहा है.
 
दुबई के ज्ञान और मानव विकास प्राधिकरण के चीफ ने कहा कि, जो बच्चे रोज़ा रखते है वह स्कूल में फिजिकल एक्टिविटी में भाग नहीं लेंगे क्योंकि इसमें बहुत महनत लगती है और शरीर में पानी की कमी भी हो जाती है.”

रमजान के पवित्र महीने में रोज़ा रखने वाले छात्रों के सम्मान में किसी भी सार्वजनिक क्षेत्रों में कोई भी खाने और पीने की चीज़ का सेवन करने से परहेज़ करेंगे.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *