दुबई में मुश्किल में फँसा भारतीय कामगार, सैलरी माँगने पर इस ग़लत इल्ज़ाम में फ़साया, हुई जेल


0

अभी-अभी संयुक्त अरब अमीरात से एक भारतीय कामगार को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है.  यह खबर उन सारे कामगारों के लिए भी है जो संयुक्त अरब अमीरात में Facebook Google और ईमेल जैसी सुविधाओं को उपयोग में लाते हैं.
 
संयुक्त अरब अमीरात में एक  महिला व्यवसाय में भारतीय कामगार पर बहुत ही बड़ा संगीन आरोप लगाया है,  जिसमें उसने कहा है कि उक्त कामगार मेरा कर्मचारी था लेकिन जब मैंने उसे नौकरी से निकाला उसके तत्पश्चात भारतीय कामगार में गलत गलत तरीके की अफवाहें Facebook के जरिए भेजना शुरू किया,  ईमेल के जरिए भीग गई अफवाहों को खिला देने की धमकी भेजा.
 
नौकरी से निकाले जाने के बाबत महिला ने यह बयान दिया कि उक्त भारतीय कामगार अपने पेशे को  कर्तव्य पालन नहीं कर रहा था, ईमेल और जवाब मांगने के बाद भी उक्त कामगार चीजों को दरकिनार करते रहा.  इस बाबत महिला ने पुलिस में इन बातों की शिकायत की जिस के तुरंत बाद भारतीय कामगार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है और मामले को कोर्ट में डाल दिया गया है.
 
वहीं भारतीय कामगार ने अपने बयान में बताया,  महिला व्यवसाई ने कई महीनों से काम कराया और जब पैसे देने की बात आई तो वह अन बन करने लगी,  जिसके बाद कोई मदद मिलते नहीं देखकर मैंने Facebook और ईमेल के जरिए पैसे मांगने की दरख्वास्त की और कहा कि यह महिला मेरे साथ गलत कर रही है जिसको इस  महिला ने गलत तरीके से पेश कर मुझे सलाखों के पीछे भेज दिया है.
 
आगामी 12 जून से इसकी कोर्ट में सुनवाई होगी और भारतीय कामगार और महिला व्यवसायी को सबूतों के साथ अपनी बात सबूतों के साथ रखने का मौका मिलेगा.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *