दुबई में उतरते समय imigration के लिए ये बदलाव हुए, दुबई airport पर उतर रहे हैं तो पढ़ ले ये ख़बर


0

दुबई अंतरस्त्रिय हवाई अड्डे पर 18 स्मार्ट गेटों की सुविधा शुरू कर दी गयीं हैं. टर्मिनल 2 पर आप अगर अब उतरते हैं और निकलते हैं तो सुविधा के तौर पर आपका imigration महज़ 7-10 सेकंड में हो जाएगा और वो भी बिना किसी मानवीय हस्त्छेप के.
आगमन के लिए 10 गेटों का संचालन शुरू किया गया हैं और वही प्रस्थान करने के लिए बाक़ी के 8 गेटों का संचालन होगा.
इन गेटों की पहचान को अति साधारण बनाने के लिए, led और लाइट से पूरे स्टेप्स को दर्शाया गया हैं. आप जब भी इन गेटों से गुज़रेंगे तो गेटों में लगे टेक्नॉलजी आपके आँख, उँगलियाँ, और चेहरे से पहचान कर लेगा और आगे के स्टेप ख़ुद गेट आपको गाइड कर देंगे. सबसे अंत में आपको एक transit pass मिल जाएगा जो आपको आगे हर जगह काम आएगा.
इनके साथ, दुबई हवाई अड्डों में अब कुल 122 स्मार्ट गेट्स हैं – टर्मिनल 1 में 30, टर्मिनल 2 में 18, टर्मिनल 3 में 64 और अल मकतूम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 10।
गेट्स लॉन्च करते समय, दुबई (जीडीआरएफए) में रेजीडेंसी एंड फॉरेनर्स अफेयर्स के जनरल डायरेक्टरेट के महानिदेशक, मेजर जनरल मोहम्मद अहमद अल मैरी ने कहा: “इन विशेष स्मार्ट द्वारों के परिणामस्वरूप दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर smart परियोजनाओं का विकास हुआ है। जीडीआरएफए दुबई सुरक्षा और सुरक्षा के मामले में संयुक्त अरब अमीरात को विश्व के सर्वोत्तम देशों में से एक बनाने को प्रयासरत हैं.
स्मार्ट गेट्स का चयन करने वाले यात्रियों की संख्या पिछले वर्ष की इसी अवधि के दौरान 2.16 मिलियन की तुलना में इस वर्ष के पहले पांच महीनों में 2.63 मिलियन हो गई।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *