दुबई पहुंची लड़की को भेज दिया दूसरे खाड़ी देश, जहां कमरे में बंद कर उसके साथ हुआ ये सब


0

फिर एक भारतीय लड़की एजेंट के चंगुल फंसकर रोने पर मजबूर हो गई है। उसकी गरीबी के फायदा उठाकर एजेंट ने उसे दूसरे देश भेज दिया। उसे दुबई की जगह ईराक की राजधानी बगदाद भेज दिया गया। जहा लड़की बंधक बना कर रखा गया। हालांकि अब इस मामले में आरोपी फर्जी ट्रैवल एजैंट के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी है।
जानकारी अनुसार 30 जुलाई, 2019 को बलवीर कौर पत्नी कशमीर सिंह निवासी गांव फरीद सराय ने एस.एस.पी. सतिंदर सिंह को बताया कि उसके 5 बच्चे हैं, जिनमें एक बड़े लड़के की 2 वर्ष पहले मौत हो चुकी है। उसकी लड़की मनीकरण कौर घर की गरीबी को दूर करने के लिए विदेश जाना चाहती थी। जिस उद्देश्य से उसने एक ट्रैवल एजैंट राकेश कुमार पुत्र मलकीत सिंह निवासी गांव सीनपुर थाना महतपुर जिला जालंधर से सम्पर्क किया था। इसने उसकी बेटी को दुबई में 2 वर्ष के वर्क परमिट का झांसा देते हुए एक हजार से लेकर 1,500 तक का वेतन देने का वायदा किया, जिसके बदले में आरोपी ने उससे 60 हजार रुपए की मांग की।
वहीं आरोपी ने उन्हें कहा कि वह उनसे पहले कोई रकम नहीं लेगा तथा मनीकरण कौर उसे कमाकर 60 हजार रुपए की रकम दे दे। जिस पर वह राकेश कुमार की बातों में आ गई। इसी दौरान राकेश ने उनसे 7 जुलाई, 2019 को मनीकरण कौर का पासपोर्ट तथा 2 फोटो ले ली तथा 10-12 दिन में काम करने का वायदा किया।
इसके बाद 15 जुलाई, 2019 की रात को राकेश ने उसे फोन पर बताया कि मनीकरण कौर का दुबई का वीजा लग गया है और उसकी 17 जुलाई, 2019 की टिकट तथा होटल बुकिंग करवा दी गई है। 17 जुलाई 2019 को उसने मनीकरण कौर की अमृतसर से दुबई की फ्लाइट करवा दी तथा उसके कहने पर दुबई में खान नामक व्यक्ति मनीकरण कौर को लेने आया।

इसी दौरान 27 जुलाई, 2019 मनीकरण कौर ने रोते हुए बताया कि उसे दुबई से ईराक की राजधानी बगदाद भेज दिया गया है, जहां पर उसे एक कमरे में बंद कर रखा हुआ है और खाने के लिए कुछ नहीं दिया जा रहा है तथा उसे काफी तंग परेशान किया जा रहा है।
इस पर जब वह पंचायत लेकर आरोपी राकेश के गांव सिंहपुर गई तो वह उसे जान से मारने की धमकियां देने लगा, जिससे तंग आकर उसने एस.एस.पी. के समक्ष न्याय की गुहार लगाई। एस.एस.पी. सतिंदर सिंह ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए डी.एस.पी. सुल्तानपुर लोधी सरवन सिंह बल को आरोपी फर्जी ट्रैवल एजैंट के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए।


Like it? Share with your friends!

0
Ravi Shekhar

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *