दुबई जा रही एक दर्जन से अधिक युवतियों को उड़ान भरने पर रोक, पाई गयी यह कमी


0

भारत से दुबई जा रही एक दर्जन से अधिक युवतियों को उड़ान भरने पर रोक दिया गया. ऐसा करने के पीछे की वजह एक बड़ी कमी का पाया जाना है. रोकी गई युवतियों में से अधिकांश भारत के पड़ोसी देश नेपाल की थी. इनके पास समूचित दस्तावेज नहीं थे जिनकी जरूरत थी. सभी युवतियों को की उम्र उम्र 15 साल के आसपास की है. सभी राजस्थान के सांगानेर अंंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से दुबई के लिए रवाना होने वाली थी.

आव्रजन अधिकारी हवा सिंह ने इस घटना की पुष्टि की है. बताया जाता है कि आज सुबह नेपाली ग्रुप के साथ कुछ युवतियां दुबई जाने के लिए हवाई अड्डे पहुंची. जहां आव्रजन जांच में इन युवतियों के आवश्यक दस्तावेजों में खामी पाई गई. इस पर आव्रजन अधिकारियों ने इन सभी को उडान भरने से रोक दिया. अधिकारियों ने इनके साथ जाने वाले लोगों के भी दस्तावेजों की जांच की तो उनमें भी खामियां पाई गई. आव्रजन अधिकारियों की जांच के दौरान विमान के रवाना होने का समय होने के कारण जयपुर से उदयपुर जाने वाली फ्लाइट भी उडान भर चुकी थी.

आव्रजन अधिकारियों ने कई युवतियों के दस्तावेजों में कमियों की जानकारी जांच एजेंसियों को भी दी. इस पर संबंधित एजेंसियां भी हवाई अड्डा पहुंची और दस्तावेजों के संबंध में पूछताछ की. अधिकारियों को इस बात का शक था कि यह मामला मानव तस्करी से जुड़ा हो सकता है. फिलहाल इस मामले में जांच चल रही है. आगे की जानकरी के रहें.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *