दाऊद के गुर्गे छोटा शकील का भाई दुबई में गिरफ्तार, तलाशी में मिली यह चौंकाने वाली चीज


0

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के भाई अनवर को अबू धाबी के एयरपोर्ट पर कस्टम्स एंड अबू धाबी पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है. अनवर के पास पाकिस्तान का पासपोर्ट है. गिरफ्तारी के बाद भारतीय दूतावास छोटा शकील के भाई अनवर को अपने गिरफ्त में लेने की कोशिशों में जुटा है, जबकि पाकिस्तानी दूतावास भी उसे पकड़ने की कोशिश में लगा हुआ है. पाक का दावा है कि अनवर के पास पाकिस्तान का पासपोर्ट है, इस लिहाज से उसे सौंपा जाना चाहिए.

स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि अनवर के बारे में पुख्ता जानकारी मिलने के बाद उसे पकड़ा जा सका. अनवर बाबू शेख के खिलाफ पहले से ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी है. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे छोटा शकील का भाई दुबई में गिरफ्तार किया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, छोटा शकील के भाई अनवर बाबू शेख को अबू धाबी के एयरपोर्ट पर कस्टम एंड अबू धाबी पुलिस ने गिरफ्तार किया. तलाशी में उसके पास से पाकिस्तान का पासपोर्ट भी मिला है. बता दें कि अनवर बाबू शेख के खिलाफ पहले से ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी है. अनवर के बारे में कहा जाता है कि वह आईएसआई के साथ काम कर रहा है और भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में शामिल है.

माफिया डॉन छोटा शकील का असली नाम शकील बाबूमियां शेख है. माफिया डॉन छोटा शकील 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपियों में से एक है. उसे अंडरवर्ल्ड के सबसे बड़े डॉन दाऊद इब्राहिम का खास आदमी माना जाता है. हथियारों की तस्करी करना और फिरौती वसूलना इसका प्रमुख धंधा है. बॉलीवुड की हस्तियों के साथ इसके संबंध अक्सर चर्चाओं में रहे हैं. बॉलीवुड की फिल्मों में यही दाऊद इब्राहिम का पैसा लगाता है. कहा जाता है कि कुख्यात डॉन छोटा राजन ने छोटा शकील के डर से ही खुद को गिरफ्तार कराया था. छोटा शकील ने इंडिया टुडे को दिए गए एक साक्षात्कार में खुद इस बात का जिक्र किया था. राजन के पकड़े जाने के बाद छोटा शकील ने धमकी दी थी कि वे राजन को जेल में घुसकर मारेंगे. इस धमकी के बाद जेल में बंद छोटा राजन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.
साभार: aajtak


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *