कुवैत ने इन सारे देशों के वीज़ा पे लगा चुका हैं बैन, कुवैत के विदेश मंत्रालय का आया बयान


0

अमेरिका के बाद खाड़ी देश कुवैत ने भी डोनाल्ड ट्रंप का अनुसरण करते हुए कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवादियों का प्रवेश रोकने के लिए पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ईरान, इराक और सीरिया के यात्रियों को वीजा जारी करने पर रोक लगा दी है. कुवैत में अधिकारियों ने इन देशों के नागरिकों को पर्यटक, व्यापार और आगन्तुक वीजा जारी करने पर प्रतिबंध लगा दिया है.
कुवैत के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए इस आशय की घोषणा की. बयान में कहा गया है कि कुवैत सरकार इन देशों के नागरिकों को पर्यटन, व्यापार और आगंतुक वीजा उपलब्ध नहीं कराएगी. इन पांच देशों के लोग कुवैत में शरण लेने के लिए भी वीजा आवेदन न करें क्योंकि अब यह भी स्वीकार नहीं किया जाएगा.
 
इस कदम के पीछे वहां की सरकार ने मंशा जाहिर की है कि इन देशों के लोगों के साथ कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवादी कुवैत में आ सकते हैं.
 

यह निर्णय ऐसे समय लिया गया है जब अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने सात मुस्लिम बहुल देशों – ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन के नागरिकों के अमरीका में प्रवेश पर तीन महीने के लिए प्रतिबंध लगाया है.
कुवैत के सरकारी सूत्रों ने बताया कि यहां कि सरकार इस फैसले के बारे में पिछले साल से ही विचार कर रही थी, जब कुवैत में एक शिया मस्जिद के बम ब्लास्ट में 27 लोगों की मौत हो गई थी. इससे पहले भी कुवैत सीरिया के नागरिकों के वीजा पर रोक लगा चुका है.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *