ओमान का दौरा करने वाले भारतीय अब 5 ओमानी रियाल (ढ 48) के खर्च पर 10 दिवसीय पर्यटक वीज़ा के लिए आवेदन कर सकते हैं। टाइम्स ऑफ ओमान की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह घोषणा भारत के कई शहरों में आयोजित रोड शो में पर्यटन मंत्रालय के विदेश मंत्री मैथा सैफ अल महौक्की ने की थी।

इस वीजा के लिए सिर्फ उन लोगों द्वारा आवेदन किया जा सकता है, जो पहले से अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, यूनाइटेड किंगडम, जापान और शेन्जेन देशों के लिए वैध वीज़ा रखते हैं।

अल मह्रोकी का हवाला देते हुए रिपोर्ट में यह कहा गया है, “हम भारत को एक आशाजनक संभावित बाजार के रूप में देखते हैं और समय के साथ महत्वपूर्ण वृद्धि देखी गई है। भारतीय यात्री विकास की तीव्र स्थिति में है और कई तरीकों से व्यस्त होने की तलाश में है। हम भारत और अन्य संभावित बाजारों से जो मांग देखते हैं उसे पहचानते हैं और स्वीकार करते हैं। नया वीज़ा www.evisa.rop.gov.om पर लागू किया जा सकता है।”

यह ओमान के लिए मौजूदा ई-वीज़ा के अतिरिक्त है, जो एक महीने की वैधता के साथ 20 ओमानी रियाल में उपलब्ध है। संशोधन में पर्यटक वीजा को तीन वर्गों में विभाजित किया गया है: 10 दिन, एक महीने और एक वर्ष।


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *