इस सिवान के कामगार प्रवासी ने सऊदी में लगाई फाँसी, पत्नी हुई बेहोश, अकाउंट में पूरा पैसा भेज दिया जाने से पहले

aभी अभी एक बड़ी ख़बर भारतीय प्रवासियों के लिए, सिवान के भारतीय प्रवासी दिलीप कुमार सऊदी अरब के दम्मम में एक निर्माण कंपनी में काम करते थे. सब कुछ ठीक है वह पिछले 24 साल से निर्माण विभाग में काम कर रहे है. लेकिन 7 जुलाई को हर कोई हैरान रह गया जब उन्होंने कंस्ट्रक्शन साईट पर ही फांस लगाकर आत्महत्या कर ली.

 

उसी दिन भारतीय प्रवासी दिलीप ने अपनी पत्नी को फोन करने के लिए कहा था. दिलीप ने अपनी पत्नी से कहा था की जब उनके अकाउंट में पैसे आजायें तो वह उन्हें बता दें जब दिलीप की पत्नी अनुराधा को 12 बजे पैसे मिल गए तो उन्होंने पति दिलीप को फ़ोन किया लेकिन उन्होंने फ़ोन नहीं उठाया. पत्नी ने लगातार 3 घंटों तक पति को फ़ोन किय लेकिन उन्होंने एक भी फ़ोन का जवाब नहीं दिया.

 

इसके बाद शाम को पत्नी के पास सऊदी में उनके पति की कंपनी से फ़ोन आया उन्होंने कहा की 46 वर्षीय दिलीप कंस्ट्रक्शन पर लटके हुए पाए गये हसी उन्होंने आत्महत्या कर ली है. यह बात सुनते ही पत्नी सदमे में आ गयी.

पिछले तीन हफ्तों से, सुश्री अनुराधा, अपने पड़ोसी की मदद से, अपने पति के शरीर को घर वापस पाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है. लेकिन, वह अभी भी अस्पताल का नाम नहीं जानती जहां पति का शरीर रखा गया है. वह अपनी आत्महत्या के बारे में कहानी के बारे में भी असहज बनी हुई है. पत्नी का कहना है उसके साथ ऐसा कुछ भी नहीं हुआ जिसके लिए वह इतना घातक कदम उठाये.

 

पत्नी का कहना है कि, “वह पिछले 24 वर्षों से विभिन्न निर्माण स्थलों पर काम कर रहे है उसे वास्तव में उसके दिमाग को परेशान करने में कोई समस्या नहीं थी. ना ही वह परिवार की तरफ से परीशान थे; जब उन्होंने मुझे आखिरी बार फ़ोन किया तो तब भी उन्होंने अच्छे से बात की थी.


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *