संयुक्त अरब अमीरात में ऐसी दवा या ड्रग्स जिनसे काफी नशा होता है, जिनसे लोगों का मानसिक संतुलन बिगड़ता है या जो पूरी तरह से हानिकारक और बेहद नुकसानदायक होता है, इन्हे जल्द से जल्द छोड़ दें. इन दवाओं को अपने आसपास न रखें और न ही इसकी खरीद बिक्री करें. वरना आपको भी लाइफ टाइम जेल की सजा हो सकती है. जैसे इन दो लोगों को हुई है.

बता दें कि दो व्यक्ति ड्रग्स(नशीली दवाइयां) रखने और उसे बेचने के लिए उसका डील करने में दोषी पाएं गए. अदालत के दस्तावेजों में कहा गया है कि नशीली दवाओं के विभाग ने देश के अलग अलग हिस्सों में नशीले पदार्थों को बेचने के मामले में
पांच लोगों को गिरफ्तार किया था.

इन्हे पकड़ने के लिए एक अंडरवर्कर एजेंट ग्राहक के रूप ड्रग डीलर से मिला. उसने नशीली दवाओं के डीलरों में से एक से संपर्क किया. जिसके बाद ड्रग डीलर अपने दोस्तों के साथ अंडरवर्कर एजेंट जो कि एक पुलिस अधिकारी था उसके पास नशीले पदार्थों को बेचने के लिए पहुंचा. इसी दौरान पुलिस अधिकारी ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया. जिसके बाद में वह अन्य ड्रग डीलरों के पास पुलिस अधिकारी को ले गया. पुलिस ने उत्तरी अमीरात में उन सभी निवास से बड़ी मात्रा में ट्रामडोल और अन्य दवाओं को बरामद किया.

फेडरल कोर्ट ऑफ फर्स्ट इंस्टेंस ने पहले मामले में दो मुख्य प्रतिवादी को मौत की सजा सुनाई थी. अन्य तीनों को दो साल के लिए जेल भेजा गया और Dh10,000 जुर्माना लगाया गया. पकड़े पुरुषों ने अपीलीय अदालत में इस फैसले को चुनौती दी, जहां उसे मौत के बदले आजीवन करवास की सजा मिली.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *