अरब देशों की आपातक़ालीन बैठक, कुवैत, संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरबऔर जॉर्डन भी शामिल


0

अरब देशों में एक बार फिर से इस्लामी चेतना की उठती लहर ने अरब शासकों की नींद हराम कर दी है।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जॉर्डन में हाल के दिनों में होने वाले जनता के विशाल प्रदर्शनों से घबराए सऊदी अरब, कुवैत, संयुक्त अरब अमीरात और जॉर्डन के नेताओं ने आपात बैठक बुलाई है।
स्पूतनिक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक़ जॉर्डन में कई दिनों से वहां की जनता, देश के शासन के ख़िलाफ़ सड़कों पर निकल कर विरोध-प्रदर्शन कर रही है। जॉर्डन में हो रहे प्रदर्शनों को अरब देशों में उठने वाली इस्लामी चेतना का दूसरा भाग बताया जा रहा है। इस बीच दिन प्रतिदिन इन प्रदर्शनों में आ रही तेज़ी को देखकर अरब शासकों की नींदें हराम हो गई हैं और इसी परिप्रेक्ष्य में सऊदी अरब के आह्वान पर एक आपातकालीन बैठक का ऐलान किया गया है।

आले सऊद के शाही महल से जारी हुए एक बयान के अनुसार सऊदी नरेश जॉर्डन की स्थिति पर पैनी नज़र रखे हुए हैं। सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ ने जॉर्डन नरेश अब्दुल्लाह द्वितीय, कुवैत के बादशाह सबाह अलअहमद सबाह और अबू ज़हबी के युवराज मोहम्मद बिन ज़ाएद आले नहयान से सम्पर्क साधा है। सऊदी नरेश ने इस सभी नेताओं से कहा है कि जॉर्डन में हो रहे विरोध-प्रदर्शनों पर कड़ी नज़र बनाए रखें और साथ ही उन्होंने आपात बैठक भी बुलाई है।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *