अरब के AIRPORT से निकालने के बावजूद भारतीय घर से हुआ गिरफ़्तार, आप भी ना करे ये ग़लती, ये हैं पूरी जानकारी


0

नमस्कार खाड़ी खबर के सारे पाठकों को शुभ प्रभात आपका दिन मंगलमय हो और आज सुबह-सुबह की बुलेटिन हम एक अहम जानकारी के साथ शुरू कर रहे हैं,  एक जानकारी जो आपके हवाई यात्रा के आने जाने से संबंधित है, यात्रा जिस पर आप का भारत आना और जाना निर्भर है.

आपको बताते चलें कि अगर आप हवाई अड्डे पर अपनी यात्रा के दौरान खड़े हैं,  आपके हाथों में कुछ बेड हैं जिसे आप यात्रा के द्वारा अपने घर लेकर जा रहे हैं,  उस दौरान अगर सामान उठाने वाले पट्टी पर आपने अगर गलती से या जानबूझकर किसी दूसरे के सामान को उठा लिया,  और उसे अपने साथ लेकर चले गए तो यह गलती आपको काफी भारी पड़ेगी.
 
आज के एक हालिया मामले के तहत आपको बताना चाहते हैं,  पंजाबी युवक जिसका नाम मनदीप सिंह है वह कल शुक्रवार को यूएई के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक दूसरे के साथ जिसका नाम सुलभ पूरी है का बैग उसने  उठाकर अपने घर चुपचाप चला गया. यह मामला घर बैग लेकर चले जाने के उपरांत काफी पेचीदा लगता है लेकिन यह थोड़ा भी पेचीदा नहीं निकला.
 
मनदीप नाम के शख्स ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के समान वाले पति से वह बैग उठाकर चुपचाप अपने हवाई यात्रा में शामिल होकर पंजाब के अपने घर चला गया,  लेकिन अब शुभ पुरी ने इस मामले की जानकारी के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रबंधन को दी, जिस के उपरांत सीसीटीवी फुटेज में जांच की गई और युवक के फोटो से सारी जानकारी निकाली गई.

जो जानकारी निकली वह इस प्रकार थी कॉलेज ड्रॉपआउट है और वह कर मजदूरी करता है,  उस टिकटों के सारे डिटेल निकाली गई, और उसके उपरांत पासपोर्ट के जरिए उसके घर का पता.  यह सारे तहकीकात करने के उपरांत मंदिप को उसके पंजाब स्थित घर से भारतीय पुलिस प्रशासन विभाग के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया गया.
 
इस बाबत मनदीप ने बताया कि वह काफी देर से किसी ने नहीं उठाया था जिसके वजह से मंदीप ने उसे उठाकर अपने साथ लेकर चलता बना,  उस बैग में कुछ कपड़े कुछ इलेक्ट्रॉनिक सामान के साथ एक लगभग ₹120000 मूल्य का iPhone था.
 
अतः कभी भी हवाई अड्डे पर अपने सामान की प्रतीक्षा कर रहे हैं और अपने सामान को लेकर घर जा रहे हैं तो यह सुनिश्चित कर लें कि आपने अपना बैग ही उठाया है वरना किस प्रकार के परेशानियां आप को स्वतः जकड़ लेंगे.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *