अभी अभी साउद सल्तनत के महामहिम सलमान नही रहे, शोक और छुट्टी की कभी भी हो सकती हैं घोषणा


0

अभी अभी खाड़ी के अरब देश साउदी अरब से एक बड़ी रिपोर्ट सामने आ रही हैं, साउदी के महामहिम सलमान के बड़े भाई का निधन हो गया हैं, और इस बाबत साउदी सल्तनत में ग़म का माहौल हैं, एक बड़े और महतवपूर्ण इंसान के जाने के बाद साउद सल्तनत शोक की भी घोसना कर सकती हैं, जीके दौरान कम्पनियों को बंद और सामूहिक अवकाश दिया जा सकता हैं.
 

 
सऊदी अरब के शाह सलमान के भाई का रविवार को निधन हो गया और सोमवार को उनके अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही है। सऊदी प्रेस एजेंसी पर जारी एक संक्षिप्त बयान में शाह परिवार ने कहा था, ”महामहिम शहजादे बंदर बिन अब्दुलअजीज अल सऊद का निधन हो गया।
 
” शाह परिवार ने कहा, ”सोमवार को उनकी आत्मा की शांति के लिए मक्का की ग्रांड मस्जिद में जनाजे की नमाज पढ़ी जाएगी। शहजादे सऊदी अरब के शाह व्यवस्था के संस्थापक शाह अब्दुलअजीज के सबसे बड़े जीवित बेटे थे।
 

UAE HINDI
@UAEHINDI

 
शाह परिवार ने शहजादे बंदर बिन अब्दुलअजीज अल सऊद की मृत्यु के कारण के बारे में कुछ नहीं बताया लेकिन कुछ स्थानीय मीडिया का कहना है कि वह कुछ सालों से बीमार थे। बताया जाता है कि वह शाह परिवार अल सऊद के राजनीतिक रूप से सक्रिय सदस्य नहीं थे। इस परिवार में हजारों सदस्य हैं जिनमें चंद लोगों का ही देश पर सीधा प्रभाव है। हालांकि उनके बेटे सरकार में अहम पदों पर हैं।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *