अभी अभी भारत के साथ आया देश, 10 को घुस कर मारा गो'ली, विश्व में मचा ह'ड़कम्प


0

भारत के दोस्त पश्चिमी इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन सेना की विमानों द्वारा किए गए हवाई हमले व सुरक्षा बलों के साथ लड़ाई में पाकिस्तान के इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कुल 10 आतं’की मा’रे गए। इराकी सेना ने यह जानकारी दी।
 

 
इराकी काउंटर-टेररिज्म सर्विस (सीटीएस) के बयान के हवाले से बचाया कि इसने (सीटीएस) ने सोमवार को इंटरनेशनल कोअलिशन एयरक्राफ्ट के साथ समन्वय में एक छापा मारा व इराक के पश्चिमी प्रांत अनबर के रेगिस्तान में आईएस के ठिकानों पर हवाई हमला किया।
बयान में बोला गया है कि बाद में, सीटीएस की हवाई सेना के सैनिकों ने बमबारी वाली स्थान पर एयरड्रॉप ऑपरेशन किया व चरमपंथी आतंकियों से भिड़ गए, जिनमें से आठ मारे गए।

इसमें आगे बोला गया कि बाद में, सैनिकों ने ठिकाने की तलाशी ली व दो आत्मघाती हमलावरों को विस्फोटक बेल्ट पहने हुए पाया, जिनमें से एक को मार डाला, जबकि दूसरे ने खुद को उड़ा लिया, इसमें सैनिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।
2017 के अंत में इराकी सुरक्षा बलों द्वारा देशभर में चरमपंथी आईएस आतंकियों को पूरी तरह से हरा देने के बाद इराक में सुरक्षा की स्थिति में नाटकीय रूप से सुधार हुआ था।
 

 
हालांकि, कुछ बचे-खुचे आईएस आतंकी सुरक्षा बलों व नागरिकों के विरूद्ध लगातार गुरिल्ला हमले कर रहे हैं व इन आतंकियों ने सुरक्षित इलाकों के रूप में रेगिस्तान व बीहड़ क्षेत्रों का सहारा लिया है।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *