अभी अभी भारतीय दूतावास ने जारी किया अहम आदेश, Flight पकड़ने से पहले पढ़ ले वरना फँस जाएँगे…


0

भारत ने हॉन्ग कॉन्ग जाने वाले अपने नागरिकों के लिए यात्रा परामर्श जारी किया है। यह कदम एशिया के वित्तीय केंद्र में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनों से विमान सेवा प्रभावित होने की वजह से उठाया गया है।

हॉन्ग कॉन्ग हवाई अड्डे के आगमन कक्ष में सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने आंखों पर पट्टी और बैज लगाकर प्रदर्शन किया था, जिसके बाद विमान सेवाएं रद्द कर दी गई थीं। हालांकि, मंगलवार को सेवाएं बहाल कर दी गई। बता दें कि ये लोग हॉन्ग कॉन्ग के नागरिकों को चीन को प्रत्यर्पित करने की इजाजत देने वाले विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।
 
भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा, ‘हॉन्ग कॉन्ग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 12 अगस्त को हुए विरोध प्रदर्शन की वजह से सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हैं।’ वाणिज्य दूतावास की वेबसाइट पर प्राकशित नोटिस में कहा गया है कि 13 अगस्त को संभवत: सेवाएं बहाल हो जाएंगी, लेकिन भावी प्रदर्शनों के मद्देनजर उड़ानों में देरी या उनके रद्द होने की संभावना है।
 

 
नोटिस में कहा गया, ‘भारतीय यात्रियों को सलाह दी जाती है कि जब तक हवाई अड्डे पर परिचालन सामान्य नहीं हो जाता, वे वैकल्पिक मार्गों के लिए विमानन कंपनियों के संपर्क में रहें।’ वाणिज्य दूतावास ने कहा कि जो यात्री पहले से हॉन्ग कॉन्ग में मौजूद हैं और रवाना होने का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि समयसारिणी के लिए विमानन कंपनियों के संपर्क में रहें।
 

 
इस बीच, मंगलवार को सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने नए सिरे से हवाई अड्डे पर प्रदर्शन किया। सोमवार को बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने हवाई अड्डे के आगमन कक्ष में प्रदर्शन किया था जिसकी वजह से विमानों का परिचालन रोकना पड़ा।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *