अभी अभी: दीवार से टकराया दुबई जा रहा एयर इंडिया के विमान, ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूटने के बाद हुआ हादसा


0

अभी अभी सामने आ रही एक बड़ी खबर सुनकर विमान से यात्रा करने वाले लोगों के बीच दहशत फैल गई है। बता दें कि दुबई जा रहा एयर इंडिया का विमान तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर शुक्रवार को दीवार से टकरा गया। भाषा के अनुसार, अधिकारियों ने यह जानकारी दी है कि विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क टूट गया और वह करीब चार घंटे बाद मुंबई में उतरा। कहा जा रहा है कि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि यह घटना तकनीकी खराबी की वजह से हुई या इसमें पायलट की गलती थी।

यह फ्लाइट रनवे से टेकऑफ करने के बाद एयरपोर्ट कंपाउंड में मौजूद इमारतों और दीवारों से टकरा गई। इस विमान में 136 लोग सवार थे। टेक ऑफ करते समय विमान का टेक ऑफ व्हील कई इमारतों से टकराया। यह फ्लाइट बाद में मुंबई में सुरक्षित लैंड कर गई। ये हादसा देर रात 1:30 बजे हुई है।
विमान के मुंबई में उतरने के बाद एयरपोर्ट अधिकारियों ने घटना की और हालात की समीक्षा की।

विमान के साथ हुए इस हादसे के बाद इसका रूट बदलकर इसे मुंबई में लैंड करवाया गया ताकि विमान की जांच की जा सके। जानकारी के मुताबिक इस टक्कर के साथ विमान के निचले हिस्से को नुकसान पहुंचा है।यह विमान टेक ऑफ करते समय त्रिची एयरपोर्ट के कंपाउंड में कई दीवारों से टकराया. यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि इससे त्रिची एयरपोर्ट की दीवारें भी टूट गईं।

जानकारी के मुताबिक टेकऑफ करते समय एअर इंडिया का यह विमान रनवे और एयर ट्रैफिक लेवल की कई दीवारों से टकराया. घटना के बाद तमिलनाडु के पर्यटन मंत्री वेलामांडी एन एनटराजन भी घटनास्थल पर गए।

उन्होंने कहा, ‘दुबई जा रही फ्लाइट का टेक ऑफ व्हील कई दीवारों से टकरा गया. विमान में सवार लोग सुरक्षित मुंबई पहुंच गए हैं।यहां पर एयरपोर्ट के अधिकारी मामले की समीक्षा कर रहे हैं. एयरपोर्ट को सुचारू रूप से संचालिन करने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।’


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *