अभी अभी कामगारों के लिए ऐलान, घर के लोगों को काम के लिए सीधा बुला सकते हैं UAE,


0

जानिए आज से UAE में क्या नया क़ानून हुआ लागू जो कामगारों के लिए हैं महत्वपूर्ण, ख़बर की शुरुआत में आपको बता दे की यह एक अच्छी ख़बर हैं, अतः UAE हिंदी के पाठक मुस्कुराकर पढ़े.

UAE HINDI
@UAEHINDI

अब किसी भी पुरुष कामगार UAE को वर्क पर्मिट मिल जाएगा जिसका परिवार UAE में हैं और वह अपने किसी भी पुरुष पारिवारिक सदस्य को UAE बुलाता हैं. और यह क़ानून आज से UAE के MoHRE ने लागू किया हैं.
 
मंत्रालय ने यह भी स्पस्ट किया हैं की आज से यह क़ानून लागू ही नही बल्कि वर्क पर्मिट जारी करने शुरू कर दिए गए हैं. इसके लिए कई प्रवासी परिवारों से ऐप्लिकेशन मिली हैं जिस्पे वर्क पर्मिट जारी करने शुरू कर दिए गए हैं..

पहले यह पर्मिट केवल महिलाओं को दिया जाता था, जिनकी स्पॉन्सर प्रवासी UAE परिवार हुआ करता था, अब यह कनुन पुरुषों के लिए भी लागू कर दिया गया हैं. पहले महिलायें पिता या पति के द्वारा स्पॉन्सर किए जाने पर UAE कार्य करने के लिए ELEGIBLE हो जाती थी.
 
यह क़ानून मुख्य रूप से अलग अलग रह रहे परिवारों में stability लाने हेतु और ज़्यादा बेहतर income परिवारों को हो सके के लिए लागू किया गया हैं, मतलब अब परिवार का कोई सदस्य UAE में हैं तो वो आराम से भारत या किसी भी देश में रह रहे परिजनो को वह आराम से कार्य पर्मिट देकर यहा बुला सकता हैं, रह सकता हैं और साथ में कमा सकता हैं.
 
बोनष: 2 साल के लिए वर्क पर्मिट का शुल्क जो की DH300 से DH5000 था उसको भी घटा कर सीधा एक शुल्क DH300 कर दिया गया हैं और वो भी इस पैसे को नियोक्ता के द्वारा ही जमा कराया जाएगा.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *