Breaking News

बिहार के मैट्रिक विद्यार्थियों के लिए ज़रूरी सूचना, बोर्ड ने जारी किया नयी तिथि मिली बड़ी राहत

विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर – बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से विद्यार्थियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए मैट्रिक परीक्षा का रजिस्ट्रेशन कराने की तिथि बढ़ा दी गई बता दे बिहार बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर यह भी बताया के, मेट्रिक एग्जाम 2022 तथा 23 में होने वाली एग्जाम की रजिस्ट्रेशन डेट तीसरी बार बढ़ाई गई है।  स्टूडेंट कोर्स का रजिस्ट्रेशन अगस्त की 31 तारीख तक बिहार बोर्ड की वेबसाइट के द्वारा करा सकेंगे और 2022- 23 में मैट्रिक का एग्जाम देंगे फार्म भरने के साथ और अन्य परेशानियों से संबंधित निपटारे के लिए स्टूडेंटस बोर्ड की तरफ से दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर जानकारी ले सकते हैं

 

ऐसे भरे फॉर्म –

सर्वप्रथम स्टूडेंटस बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म डाउनलोड करें। उसके पश्चात फॉर्म को अभिलेख के अनुसार भरना प्रारंभ करें। फॉर्म भरने के बाद स्कूल को सौंप दें, जिसके जरिए यानी स्कूल में कोर्स किया जाएगा। उपर्युक्त प्रक्रिया के बाद स्कूल प्रबंधक छात्रों के फॉर्म को ऑनलाइन कर देंगे।

 

 

छात्रों को मिली राहत –
बिहार बोर्ड की डेट बढ़ाने के निर्णय से कई छात्रों को राहत मिली। आपको बता दें बिहार में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा कराई जाती है। वही रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ाने के पीछे सबसे बड़ा। कारण यह है कि स्कूल खुलना बताया जा रहा है। बिहार में अगस्त 7 तारीख से क्लास 10 तथा 9 के स्कूल खुल जाएंगे। बोर्ड के इस निर्णय से रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों की संख्या बढ़ने की संभावना है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: