Breaking News

भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में घूमने वालों के लिए अहम खबर

भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में घूमने वाले स्थानीय नागरिकों के लिए अहम खबर सामने आई है। एक तरफ जहां भागलपुर का सैण्डिश कंपाउंड बहुत जल्द सुंदर और आकर्षक दिखने वाला है तो वहीं कुछ दिनों बाद से यहां आने वालों से शुल्क लिया जायेगा। कंपाउंड में प्रवेश के लिए शुल्क का निर्धारण भागलपुर नगर निगम और स्मार्ट सिटी के अधिकारियों द्वारा किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि तय समय सीमा के भीतर सैंडिस कंपाउंड के सौंदर्यीकरण का काम पूरा कर लिया जायेगा। जल्द ही यहां पर नेहरू स्मारक, पार्किंग, ओपन थिएटर, चिल्ड्रन पार्क, लॉन टेनिस और शौचालय निर्माण के काम को भी पूरा कर लिया जाएगा।

सैंडिस कंपाउंड में स्मार्ट सिटी योजना के तहत चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करने पहुंची मेयर सीमा साहा ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को दिसंबर तक सभी कार्य पूरा कर लेने को कहा है। जहां तक पार्क में जाने का सवाल है तो उसके रखरखाव के लिए ही लोगों से शुल्क के रूप में छोटी सी रकम ली जाएगी, उसके बदले जाएंगे।

ऐसा कहा जा रहा है कि भागलपुर का हिर्दय कहे जाने वाले सैंडिस कंपाउंड में करीब आधा दर्जन से अधिक कार्य पूरा होने को है। पार्क कंपाउंड जल्द ही बहुत ही आकर्षक दिखने वाला है। वर्ष 2022 के पहले या दूसरे महीने तक यहां ओपन थिएटर, नेहरू मेमोरियल, टेनिस कोर्ट, किड्स प्ले जोन, वाकिंग ट्रेक और लोगों के बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था कर दी जाएगी।

भारत में कई तरह के पौधे लगाए जाएंगे भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के तरफ से पौधारोपण का कार्य शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि पिछले 4 दिनों में 250 पाम ट्री कंपाउंड के भीतर लगाए गए हैं। जिसमें फिशटेल और फॉक्सटेल प्रजाति के पाल्म-ट्री शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: