Breaking News

Ganga

भागलपुर: गंगा के जलस्तर में वृद्धि के साथ कटाव हुआ तेज, ये सभी वार्ड हैं ज्यादा प्रभावित!

भागलपुर: अभी तो वर्षा शुरू ही हुई और अभी ही बिहार की नदियां उफान पर आ गई हैं। कुछ नदी खतरे के निशान से ऊपर बहते हुए आसपास के गावों में प्रवेश कर गई। जबकि कोसी और गंगा जैसी नदियों ने जमीनों को काटना शुरू कर दिया है। भागलपुर की बात करें तो यहां गंगा और कोसी का रौद्र रूप देखकर लोग सहम उठे हैं।

सोमवार को घोषपुर से इंग्लिश फरका तक गंगा का कटाव काफी तेज था। कटाव का मुख्य कारण गंगा में बढ़ा हुआ जलस्तर है। कटाव में गंगा किनारों पर रखी हुई बालू की बोरियां बह जा रही है। वहीं कटाव के तेज होने के कारण किनारों पर रखे हुए चट्टान भी गंगा में समा गए हैं। कटाव को देखते हुए आसपास के लोगों के बीच हड़कंप मचा हुआ हुआ।

इस मामले में स्थानीय निवासी संजीत कुमार और सामाजिक कार्यकर्ता बाबूलाल पोद्दार सहित कई अन्य लोगों ने किसी स्थानीय मीडिया प्रतिनिधि को यह बताया कि फरका पंचायत के तहत आने वाले वार्ड संख्या 3, 7, 8, 9 और 10 में गंगा का कटाव काफी तेज हैं। अगर समय रहते हुए कोई उपाय नहीं किया गया तो ग्रामीण सड़क भी गंगा के कटाव का शिकार हो जायेगी। कटाव को देखते हुए स्थानीय लोग काफी परेशान हैं। तेज कटाव को देखते हुए लोगों को अभी से आने वाले दिनों की चिंता सताने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: