Breaking News

बिहार के 10 शहरों में लागु होगा इमरजेंसी रिस्पॉन्स सपोर्ट सिस्टम

बिहार के 10 शहरों में इमरजेंसी रिस्पॉन्स सपोर्ट सिस्टम लागु किया जायेगा। इसके लिए पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग भी शुरू कर दी गयी है। कई राज्यों में शुरू हो रहे इमरजेंसी रिस्पॉन्स सपोर्ट सिस्टम (112) को राजधानी पटना में भी शुरू किया जायेगा।

इमरजेंसी रिस्पॉन्स सपोर्ट सिस्टम को लागु करने को लेकर पटना जिले के थानेदार और पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग बह शुरू कर दी गई है। सपोर्ट सिस्टम को अच्छी तरह समझने और उसके अनुरूप आगे कार्रवाई करने के लिए एसएसपी कार्यालय में पुलिस कर्मियों की ट्रेनिंग शुरू कर दी गई है।

ट्रेनिंग के दौरान पुलिसकर्मियों को कई बातों की जानकारी दी जा रही है। जिनमें से एक ही अभी है अपने थाना क्षेत्र में अपराध ग्रस्त इलाकों के फोटो को इमरजेंसी रिस्पांस सिस्टम के ऐप पर लोड करना भी है। इन फोटो को एपपर अपलोड होने के बाद इसे सेटेलाइट से भी जोड़ा जाएगा।

अगर इन इलाकों में किसी तरह की घटना होने के बाद इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम 112 पर कॉल किया जाता है तो पुलिस को अविलंब उस इलाके में भेजा जा सकेगा। पटना जिले के थाने अध्यक्षों को भी अपने-अपने इलाकों के अपराध ग्रस्त इलाकों की फोटो को अपलोड करने का कहा गया है। जिसकी समयसीमा दिसंबर तक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: