Breaking News

Bhagalpur Airport

भागलपुर एयरपोर्ट को लेकर एकजुट हुए लोग, अब ट्विटर पर दिख रही एकजुटता

भागलपुर एयरपोर्ट को लेकर कई बार कई तरह की घोषणा की जा चुकी है। लेकिन शायद अब भागलपुर की जनता को उन घोषणाओं पर यकीन नहीं रहा। यही वजह है कि अब भागलपुर एयरपोर्ट से उड़ानों को चालू करने की मांग के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है। यह बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अब भागलपुर एयरपोर्ट की बात ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी है।

आपको बता दें कि शनिवार के दिन भर भागलपुर एयरपोर्ट ट्विटर पर ट्रेंड करता रहा। ट्विटर पर पहली बार बड़ी संख्या में भागलपुर एयरपोर्ट को ट्रेन करते हुए देखा गया है। ट्विटर ट्रेंड को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि भागलपुर की जनता यह चाह रही है कि जल्द से जल्द भागलपुर एयरपोर्ट से उड़ानों का संचालन किया जाए।

यह बात तो आपको मालूम ही होगी कि अभी तक भागलपुर से हवाई जहाज की उड़ान भरने के लिए जितनी भी कोशिशें की गई है अभी तक नाकामयाब साबित हुई है। इसलिए अब लोगों ने ट्विटर के माध्यम से इस मांग के लिए एकजुट होने लगे हैं।

जिला प्रशासन के पास एयरपोर्ट का आर्टिटेक्ट प्लान वर्ष 2017 में भवन निर्माण निगम द्वारा जिला प्रशासन को सौंपा गया था। तत्कालीन जिलाधिकारी आदेश तितरमारे ने एयरपोर्ट के आर्टिटेक्ट प्लान को सहमति भी दे दी थी। वहीं कुछ एविएशन कंपनी ने जहाज की उड़ान के लिए पहल भी की थी लेकिन बाद में सबकुछ ठंडे बस्ते में रख दिया गया।

आपको बता दें कि भागलपुर एयरपोर्ट के लिए भागलपुर एयरपोर्ट को संचालित करने की मांग लंबे समय से चल रही थी। शनिवार को यह मामला ट्विटर पर लंबे समय तक ट्रेंड करता रहा। भागलपुर एयरपोर्ट संघर्ष मोर्चा भी ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था।

भागलपुर एयरपोर्ट संघर्ष मोर्चा की मानें तो 20,000 से ज्यादा ट्वीट और रीट्वीट किए गए। इसमें कई संगठन, सामाजिक क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति और भागलपुर से बाहर रह रहे लोग शामिल थे। इस संबंध में एक व्यक्ति ने बताया कि भागलपुर से हवाई जहाज सेवा चालू करने के लिए ट्विटर ट्रेंड पर कराया गया।
भागलपुर से हवाई जहाज के संचालन को लेकर शनिवार को किए गए ट्रेंड को संघर्ष का आगाज बताया जा रहा है।

भागलपुर एयरपोर्ट से हवाई सेवा की शुरुआत के लिए शनिवार को ट्विटर पर जारी ट्रेंड में स्थानीय कांग्रेस विधायक अजित शर्मा ने भी भाग लिया। उन्होंने इस मामले में ट्वीट करते हुए यह लिखा,”मैं भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा हूं। बिहार विधानसभा में केंद्रीय मंत्री पुरीजी और सिंधियाजी को भी पत्र लिखा है। भागलपुर से हवाई सेवा शुरू कराने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा।”

उसके अलावा मेयर सीमा साहा ने भी इस मामले में एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा,”मैं भागलपुर हवाई सेवा का समर्थन करती हूं।” इसके साथ ही कई और बड़ी हस्तियों ने एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने की मांग का समर्थन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: