पूरी ख़बर एक नज़र

  • जनपद में कोरोना के लगभग 800 मरीज लापता।
  • मरीजों को ढ़ूंढ ने में आई कई अर्चने
  • संक्रमण का खतरा बढ़ने की आशंका
  • जल्द ही मरीजों को ढ़ूंढ़ लिया जाएगा

 

 
दिल्ली से सटे नोएडा के गौतमबुद्धनगर में बड़ी ही लापरवाही का मामला सामने आया है। जनपद में कोरोना से पीड़ित करीब 800 मरीज लापता हो गए हैं। जांच में पॉजिटिप पाए जाने के बाद लगभग 4000 मरीजों को तो कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के जरिये ढ़ूंढ़ लिया गया लेकिन बाकी के शेष मरीजों की खोज जारी है।

मरीजों को ढ़ूंढने में कई तरह की अर्चने आई जैसे, कुछ मरीजों ने गलत पता लिखवा दिया। कोरोना के मरीज दूसरे राज्य से जुड़े थे लेकिन उन्होंने नोएडा के निवासी होने की जानकारी दे दी।  स्वास्थ्य विभाग जब मौके पर पहुंची तो मरीज वहां थे ही नहीं। यहां तक की मरीजों द्वारा मोबाइल नंबर भी सही नहीं दिया गया। साथ ही कुछ निजी लैबों की लापरवाही भी सामने आई। उन्होंने मरीजों की जांच कर के पुष्टि तो कर दी लेकिन मरीजों का विवरण नहीं किया।
 
कोरोना मरीजों के न मिलने से कोरोना संक्रमण का खतरा और भी अधिक फैल सकता है। सूत्रों के मुताबिक मरीजों को तुरंत आसोलेशन में रखना बेहद जरूरी है लेकिन 800 मरीजों को पकड़ना काफी मुशकिल साबित हो रहा है।

बता दें कि सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी का कहना है कि मरीजों ने गलत पता और गलत मोबिल नंबर लिखवा दिए इसलिए उनको ट्रेस नहीं किया जा सका। जो मरीज रह गए हैं उन्हें जल्द ही ढ़ूंढ़ कर भर्ती कर दिया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *