नई दिल्ली से गाज़ियाबाद के बीच ट्रेन से यात्रा करने वालों को मिलेगी राहत, यात्रा करने में लगेगा कम समय


0

 

एक नजर पूरी खबर

  • राजधानी दिल्ली और एनसीआर के जिलों के कई पुराने पुल फिर से ठीक किए जा रहे हैं।
  • इन दिनों विशेष ट्रेनों को छोड़कर बाकी अन्य ट्रेनों का परिचालन बंद है, जिसकी वजह से पुल का गार्डर बदलने का काम आसानी से पूरा कर लिया गया है।

कोरोना वायरस महामारी के बीच भारतीय रेलवे के बुनियादी ढ़ांचे को मजबूती देने का काम शुरु हो गया है। राजधानी दिल्ली और एनसीआर के जिलों के कई पुराने पुल फिर से ठीक किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आनंनद विहार-साहिबाबाद रेलखंड पर स्थित चंद्रनगर हॉल्ट स्थित पुल को भी दुरुस्त कर दिया गया है। इससे नई दिल्ली से साहिबाबाद के बीच रेल परिचालन को बेहतर करने में भी मदद मिलेगी साथ ही यात्रियों को भी राहत मिलेगी।

बता दें कि नई दिल्ली से पूर्व दिशा की ओर जाने वाली ज्यादातर ट्रेनें इस खंड से होकर गुजरती है। राजधानी सहित कई ट्रेने चलने से यह रेल खंड काफी व्यस्त है। रूट व्यस्त होने के कारण चंद्र नगर हॉल्ट स्थित पुल की मरम्मत का काम नहीं चल पा रहा था। इन दिनों विशेष ट्रेनों को छोड़कर बाकी अन्य ट्रेनों का परिचालन बंद है। इसकी वजह से पुल का गार्डर बदलने का काम आसानी से पूरा कर लिया गया है। इसके लिए करीब सात घंटे का ट्रैफिक लेना पड़ा था।

बता दें कि, 12 अगस्त के बाद भी ट्रेनों का संचालन नहीं करने का पैसला लिया गया है। रेलवे की ओर से यह स्पष्ट कर दिया गया है, कि 12 अगस्त के बाद भी ट्रेनें नियमित रूप से नहीं चलेंगी। इससे साफ पता चलता है कि, देश में अभी रेल गाड़ियों का परिचालन अभी सामान्य नहीं होगा।

 


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *