डीटीसी और कल्स्टर बसों में जल्द ही होगी ई-टिकटिंग सिस्टम की शुरुआत, चार्टर ऐप से ऐसे खरीद सकेंगे ई-टिकट


0

 

एक नजर पूरी खबर

  • रूट नंबर 473 की सभी कल्स्टर बसों में बुधवार से ही तीन दिनों का ट्रायल शुरु कर दिया गया है।
  • सभी सीटों के पीछे क्यूआर कोड होगा ताकि, टिकट के पैसे का भुगतान आसानी से किया जा सके।
  • चार्टर ऐप से ऐसे खरीदें ई टिकट

दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए और सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखने के लिए कल्स्टर औऱ डीटीसी बसों में दल्द ही ई-टिकटिंग सिस्टम की शुरुआत होगी। रूट नंबर 473 की सभी कल्स्टर बसों में बुधवार से ही तीन दिनों का ट्रायल शुरु कर दिया गया है। इसका अंतिम ट्रायल 7 को खत्म होगा। ई-टिकट के लिए सभी यात्रियों को अपने मोबाइल में चार्टर (CHARTR) ऐप डाउनलोड करना होगा।

टास्क फोर्स की सिफारिश पर परिवहन विभाग ने बुधवार से ट्रायल शुरु कर दिया गया है, जबकि, 7 अगस्त को मोबाइल टिकटिंग का अंतिम ट्रायल होगा। यात्रियों की सुविधा के लिए बसों में पोस्टर चस्पा किए गए हैं। सभी सीटों के पीछे क्यूआर कोड होगा ताकि, टिकट के पैसे का भुगतान आसानी से किया जा सके।

चार्टर ऐप से ऐसे खरीदें ई टिकट

  • बस यात्रियों की सुविधा के लिए तैयार ईटिकट की खरीदारी चार्टर ऐप से की जाएगी। मोबाइल में चार्टर ऐप को इंस्टॉल करके रजिस्ट्रेशन करना होगा। यात्री दो तरीकों से ई-टिकट प्राप्त सकते हैं।
  • यदि टिकट की कीमत का पता है तो बाय फेयर विकल्प पर जाकर क्यूआर कोड को स्कैन करेंगे। बाय बटन के विकल्प को चुनने के बाद भुगतान कर टिकट ले सकेंगे।
  • अगर आप जिस स्टॉप पर बस में सवार हो रहे हैं और गंतव्य का पता है तो आपको ऐप के बाय डेस्टिनेशन विकल्प पर जाकर बस रुट और स्टॉप चुननी होगा। फिस आखिर में बस स्टॉप चुनेंगे। इसके बाद बाय बटन दबाएं और क्यूआर कोड स्कैन कर भुगतान करेंगे। बता दें कि, ट्कट खरीदने के लिए पेटीएम, फोन पे, ओला और उबर के साथ जोड़ने की योजना है।

 


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *