ट्रेन से दिल्ली से लखनऊ मात्र 2.5 घंटे में, ज़ेवर Airport मात्र 21 मिनट में, रूट की लिस्ट के साथ सेवा जल्द शुरू

1 min


1

गौतम नगर में होंगे दो स्टॉपेज

दिल्ली से वाराणसी के बीच शुरू हो रहे बुलेट ट्रेन का फायदा सबसे ज्यादा गौतम नगर को होने वाला है, जहां दो स्टॉपेज बनाए जा रहे हैं। पहला स्टेशन जेवर एयरपोर्ट के पास और दूसरा नोएडा के सेक्टर-148 में।

 

यहां यहां रुकेगी ट्रेन

चार चरणों में पूरी होने वाली परियोजना के साथ यह ट्रेन दिल्ली-वाराणसी रूट पर नोएडा सेक्टर-148, जेवर एयरपोर्ट, मथुरा, आगरा, कन्नौज, इटावा, लखनऊ, रायबरेली, प्रयागराज व भदोही में रुकेगी।

 

 

 बीच में पड़ने वाले सारे स्टेशन की लिस्ट.

  1. नोएडा सेक्टर-148,
  2. जेवर एयरपोर्ट,
  3. मथुरा,
  4. आगरा,
  5. कन्नौज,
  6. इटावा,
  7. लखनऊ,
  8. रायबरेली,
  9. प्रयागराज व
  10. भदोही

 

300 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की होगी रफ्तार

बता दें कि इसके बाबत प्रारंभिक रिपोर्ट तैयार की जा रही है। बताया गया है कि इस ट्रेन की मदद से दिल्ली से जेवर एयरपोर्ट की 62.5 किलोमीटर की दूरी मात्र 21 मिनट में तय की जा सकेगी। यह ट्रेन दिल्ली के सरायकाले खां से शुरू होकर 300 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से चलेगी।

 

दिल्ली से लखनऊ मात्र 2.5 घंटे में.

सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि दिल्ली से वाराणसी की दूरी महज चार घंटे में पूरी हो जाएगी। दिल्ली में सराय काले खां से शुरू होने वाली हाई स्पीड ट्रेन नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक मात्र 21 मिनट में पहुंचा देगी। जबकि दिल्ली से आगरा पहुंचने में ट्रेन को 54 मिनट लगेंगे। लखनऊ तक ढाई घंटे और वाराणसी तक चार घंटे में पहुंचा जा सकेगा। हर बीस मिनट में रूट पर हाई स्पीड ट्रेन की सुविधा मिलेगी।


Like it? Share with your friends!

1
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *