Breaking News

Bus

भागलपुर में जल्द शुरू होगी सिटी बस सेवा, इन चार रूटों पर दौड़ेंगी बसें

भागलपुर में 15 दिनों के भीतर सिटी बस सेवा की शुरुआत होने की संभावना जताई जा रही है। सिटी बसों के संचालन के साथ ही है यहां के लोगों का किराया बच सकेगा। क्योंकि बसों के मुकाबले ऑटो का किराया अधिक होता है और लोगों शहर के अंदर सफर करने के लिए ऑटो का सहारा लेना पड़ता है। सिटी बस सर्विस बंद होने के कारण लोगों को टैंपू से यात्रा करना पड़ रहा है।

सिटी बस के चलने के बाद जहां किराया में कमी आएगी तो वहीं सफर भी आरामदायक होगा। पथ परिवहन निगम क्षेत्रीय प्रबंधक की तरफ से 4 रूटों पर बस चलाने के लिए परमिट के लिए परिवहन प्राधिकार को आवेदन दिया गया है। बिमा को लेकर मामला फंसा हुआ है इसीलिए परमिट मिलने में थोड़ी देरी हो रही है। उम्मीद की जा रही है कि बिमा की पेच क्लियर हो जाएगी।

यह होंगे 4 रूट

पहले रूट के अंतर्गत बस भागलपुर स्टेशन होते हुए जगदीशपुर जाएगी। इन दोनों गंतव्यों के बीच सुबह 5:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक बसों के संचालन होता रहेगा।

दूसरे रूट के अंतर्गत भागलपुर रेलवे स्टेशन से जीरो माइल, नवगछिया, गोपालपुर, कुर्सेला व गेड़ाबाड़ी होते हुए कटिहार के लिए बस खुलेगी।

तीसरी रूट के अंतर्गत तिलकामांझी सरकारी बस स्टैंड से अकबरनगर, सुल्तानगंज, असरगंज, तारापुर, संग्रामपुर, बेलहर व साहेबगंज के लिए बस रवाना होगी

चौथे रुट के अंतर्गत तिलकामांझी स्टैंड से स्टेशन चौक, नाथनगर, चंपानगर, भवनाथपुर, अकबरनगर, पंचरूखी व शाहकुंड के लिए बस चलेगी।

परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन कुमार शांडिल्य का कहना है कि पटना से 4 बस भागलपुर आ चुकी हैं। इन बसों को पहले पटना में संचालित किया जाता था लेकिन पटना में सिटी बस सर्विस में सीएनजी बसों को शामिल किये जाने के बाद इन बसों को भागलपुर भेजा गया है। 1 सप्ताह के अंदर इन बसों के भागलपुर में संचालित किए जाने की तैयारी थी।

बसों के लिए परमिट के लिए आवेदन दिया गया था लेकिन वेबसाइट पर इन बसों का बीमा फेल दिखाया जा रहा है। यह बीमा सरकार के स्तर से होता है। इसके लिए निगम मुख्यालय और पटना डीटीओ को लेटर भेजा गया है। उम्मीद की जा रही है कि इस मामले में जल्दी कार्रवाई की जाएगी और भागलपुर में सिटी बसों का संचालन शुरू हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: