Breaking News

बिहार को मिला 4 और Highway, भागलपुर, पटना, मधेपुरा, सुपौल के लोगों के लिए कल से खुल जाएगा ये रूट

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से 25 अगस्त को चार राज्य उच्च पथों का उद्घाटन करेंगे। इन पथों का निर्माण बिहार राज्य पथ विकास निगम के माध्यम से कराया गया है। इसमें एक सड़क पटना से भी जुड़ी है।

 

पहला सड़क.

जिन सड़कों का उद्घाटन होना है उनमें एक सड़क है बिहिया-जगदीशपुर-पीरो-बिहटा पथ। इसे एसएच-102 कहा जाता है। इस सड़क को पटना-बक्सर फोर लेन पथ से सोन नदी के पश्चिमी किनारे आकर दनवार-बिहटा में मिल रही। यहां से इसे नासरीगंज-दाउदनगर पुल के माध्यम से मगध प्रमंडल के विभिन्न हिस्सों की संपर्कता मिलती है। यह सड़क 54.519 किमी लंबी है।

 

दूसरी सड़क.

दूसरी सड़क अमरपुर-अकबरनगर सड़क है। इसे एसएच-85 कहते हैं। यह सड़क भागलपुर, मुंगेर तथा बांका जिलों में परिवहन के लिए सहायक होगी। इसकी लंबाई 29.3 किमी है।

 

तीसरी सड़क.

तीसरी सड़क घोघा-पंजवारा सड़क है। इसे एसएच 84 के रूप में अधिसूचित किया गया है। यह सड़क 41.11 किमी लंबी है। यह सड़क भागलपुर शहर के बाहरी बाईपास के रूप में काम करेगी। भूअर्जन में विलंब होने से इसके निर्माण में देरी हुई है।

 

चौथी सड़क.

चौथी सड़क उदाकिशुनगंज-वीरुपुर है। यह एसएच-91 के रूप में अधिसूचित है। यह 4.55 किमी लंबाई वाला बाईपास है। इससे मधेपुरा व सुपौल जिले को काफी लाभ होगा।

 

इन सड़कों का होगा उद्घाटन

 

बिहिया-जगदीशपुर-पीरो-बिहटा पथ

अमरपुर-अकबरनगर पथ

घोघा-पंजवारा पथ

उदाकिशुनगंज- वीरपुर पथ

 

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 25 अगस्त को चार राज्य उच्च पथों का उद्घाटन करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: