Wednesday, December 1

बिहार बिजली उपयोगकर्ताओं के लिए नई व्यवस्था, अब बिल आने के बाद मात्र 3 दिन का समय, कट जाएगा बिजली

प्री-पेड स्मार्ट मीटर वाले उपभोक्ताओं को बिजली कंपनी ने राहत दी है। मासिक बिजली बिल जारी करने के बाद राशि माइनस होने की स्थिति में तीन दिनों तक मीटर री-चार्ज कराने की छूट दी जाएगी। साथ ही दो दिनों के भीतर मीटर री-चार्ज कराने का संदेश भी दिया जा रहा है।

 

साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के महाप्रबंधक राजस्व अर¨वद कुमार का कहना है कि उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए तीन दिनों तक छूट दी जा रही है। बताया कि बिजली कंपनी प्रत्येक माह अंतिम बिल जारी करती है। उपभोक्ताओं से अधिक राशि की कटौती नहीं की जा रही है। टैरिफ के हिसाब से राशि कटौती होती है। उस समय उपभोक्ताओं की राशि माइनस में आ जाती है। उसके बाद तीन दिनों का समय दिया जा रहा है। प्री-पेड मीटर है तो पहले री-चार्ज कराना ही पड़ेगा।

महाप्रबंधक ने किया काल सेंटर का निरीक्षण

साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के महाप्रबंधक राजस्व अर¨वद कुमार मंगलवार को पेसू स्काडा सेंटर भवन में स्थित काल सेंटर का निरीक्षण किया। पाया कि 43 कर्मी टेलीफोन उठा रहे हैं। 1912 पर डायल करने के बाद काल सेंटर में फोन उठता है। निर्देश दिया कि उपभोक्ताओं की शिकायतों को नोट करके संबंधित अधिकारी के पास भेजा जाए। कहा कि प्री-पेड स्मार्ट मीटर के उपभोक्ता किसी तरह की परेशानी पर 1912 पर शिकायत दर्ज कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: