Sunday, September 26

बिहार बोर्ड ने बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की डेट, जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर, छात्र ध्यान दें!

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने कक्षा 9 के छात्रों के लिए रेजिस्ट्रेशन की तिथि को बढ़ा दिया है। बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि में विस्तार किया है। यह खबर 9 वीं के कक्षा में पढ़ रहें उन छात्रों के लिए काफी अहम है जो वर्ष 2023 में मैट्रिक की परीक्षा में शामिल होंगे।

बिहार बोर्ड की सुचना के मुताबिक अब बिहार में माध्यमिक स्तर के शिक्षण संस्थानों के मुखिया अपने संस्थान में पढ़ रहें 9 वीं के छात्रों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 15-08-2021 तक बोर्ड की वेबसाइट( http://seconday.biharboardonline.com) पर जाकर कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन फॉर्म अपलोडेड है। जहां से फॉर्म को डाउनलोड करके शिक्षक संस्थानों के हेड द्वारा छात्रों को उपलब्ध कराया जायेगा। छात्र उस फॉर्म को भरकर जमा करेंगे। जिसे संस्थान प्रधान द्वारा विद्यालय के अभिलेख से मिलान करके ऑनलाइन फॉर्म भरा जायेगा।

इस फॉर्म को भरने के बाद यदि किसी भी तरह की त्रुटि पाई जाती है तो विद्यार्थी उसका प्रिंट आउट निकालकर उसमें जरुरी संशोधन करेंगे। साथ ही उसमें अपना हस्ताक्षर करके उसे अपने प्रिंसिपल के पास जमा करा देंगे। विद्यार्थी द्वारा किये गए संसोधन के आधार पर विद्यालय द्वारा उनके ऑनलाइन फॉर्म में संसोधन किया जायेगा।

इसको लेकर बोर्ड तीन हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया है। छात्र इस संबंध में कोई सुविधा होने पर इन हेल्प लाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं। बिहार बोर्ड द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर इस प्रकार है : 0612- 2232074, 2232257 और 2232239

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: