बिहार में हैं तो पढ़ ले हर जिलों के DM-SP को सख्त आदेश, झांकियों, शोभा यात्रा को लेकर गलती से भी न हो यह भूल

1 min


0

बिहार सरकार ने रामनवमी और छठ को देखते हुए सभी जिलों के DM को सख्त आदेश दिए हैं. जिसमें झांकियों और जुलूस या शोभा यात्रा को लेकर गलती से भी न कोई भूल नहीं की जाने की हिदायत दी गई है. ताकि उससे कोई क्षति न हो सके और न ही कानून का उलंघन हो. साथ ही इन दोनों त्यौहार को देखते हुए सभी जिलों को अलर्ट रहने के सख्त निर्देश भी दिए गये हैं.

इस संबंध में सोमवार को मुख्यसचिव अंजनी कुमार सिंह और डीजीपी केएस द्विवेदी ने जिलों के डीएम, एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंस कर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की. मुख्यसचिव और डीजीपी ने संयुक्त रूप से जिलों को निर्देश दिए कि रामनवमी जुलूस या शोभा यात्रा के लिए लाइसेंस निर्गत करने की व्यवस्था की जाए.

लाइसेंस बगैर शोभा यात्रा की अनुमति न दी जाए. जिलों के अधिकारियों से कहा गया है कि वह शोभा यात्रा के लिए रूट निर्धारित करें. रामनवमी पर झांकियों को लेकर भी अधिकारियों को हिदायत दी गई कि वे इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कहीं विवादास्पद झांकी न लगाई जाए.

डीजीपी ने राम नवमी के दौरान निकाले जाने वाल जुलूस में पुलिस की गश्त के साथ स्वयं थाना प्रभारी को भी मौजूद रहने को कहा है. उन्होंने जुलूस के आगे -पीछे पर्याप्त पुलिस बल तैनात रखने का भी निर्देश दिया है.

जुलूस में किसी तरह के हथियार पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. अधिकारियों को शोभा यात्रा की वीडियो रिकॉर्डिंग कराने का निर्देश दिया गया. साथ ही उन्होंने कहा है कि शोभा यात्रा के दौरान किसी तरह का भड़काऊ भाषण एवं संगीत की इजाजत नहीं होगी.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: