Breaking News

भागलपुर स्मार्ट सिटी के लिए कई जगह स्मार्ट पार्किंग, शहर के इन सारे जगहों पर लगा के घुमिए गाड़ी

शहर की सड़कों पर जाम की समस्या से निजात मिलेगी। कचहरी चौक पर स्मार्ट सिटी की योजना से 680 वर्ग मीटर में दोपहिया और चार पहिया वाहनों के लिए भूतल पार्किंग बनाई जाएगी। इसमें करीब 38 करोड़ रुपये की लागत से 50 चार पहिया वाहन खड़े किए जा सकेंगे। इसके अलावा शहर के चार महत्वपूर्ण स्थानों पर स्वचालित बहुस्तरीय कार पार्किंग सिस्टम की स्थापना होगी।

 

इसके लिए कोतवाली चौक, घंटाघर चौक, तिलकामांझी बस पड़ाव और कचहरी मार्ग का चयन किया गया है। यहां पार्किंग की व्यवस्था से काफी हद तक सड़कों पर वाहन पड़ाव की समस्या दूर होगी। आटोमैटिक कार पार्किंग के लिए गियर वाली मोटर स्थापना, पैलेट गाइड, नियंत्रण कक्ष, सेंसर, आपरेशन पैनल, एमएस पेंटेड सिस्टम व डीजी सेट आदि सिस्टम पर कार्य होगा।

कंपनी को पांच साल की अवधि के लिए सिस्टम का संचालन करना होगा। वाहनों की पार्किंग के लिए उपयोगकर्ता को शुल्क में रियायत दी जाएगी। पांच वर्षों के दौरान किसी अन्य शुल्क का भुगतान स्मार्ट सिटी द्वारा संवेदक को नहीं किया जाएगा।

 

मंगलवार को भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ सह नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव की अध्यक्षता में कार पार्किंग की निविदा की तकनीकी बिड खोली गई। इसमें चार कंपनियां शामिल हुईं, जिसमें मनीष कुमार सिन्हा, रेणु देवी कंस्ट्रक्शन, विजय कुमार समेत चार कंपनियां शामिल हुईं। इसकी वित्तीय बिड चार दिनों में खोली जाएगी। इसमें कंपनी का चयन होने के बाद सितंबर में कार्य शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: