Breaking News

Bike Cheking Abhiyan

15 दिन चलेगा मेगा ट्रैफिक जांच अभियान, बनाये गए हैं पांच चेक पॉइंट, दिनभर होगी वाहनों की चेकिंग

ट्रैफिक का हाल जांचने के लिए 15 दिनों के लिए चलेगा मेगा जाँच अभियान। इसके लिए शहर में पांच चेक पॉइंट बनाये गए हैं। इस जांच अभियान में केंद्रीय रोड सेफ्टी कमेटी बिहार आएगी। कहा जा रहा है कि केंद्रीय टीम किसी जिलें में औचक निरीक्षण भी कर सकती है। टीम ट्रैफिक व्यवस्था के साथ सम्बंधित संसाधनों की जांच भी करेगी। इसके बाद केंद्रीय टीम ट्रैफिक व्यवस्था की रैंकिंग तय करेगी। हालांकि कब आएगी और सबसे पहले किन जगहों पर निरिक्षण करेगी यह अभी तय नहीं है।

मेगा ट्रफिक अभियान चेकिंग के दौरान परिवहन विभाग के अधिकारियों और पुलिस द्वारा बड़े पैमाने पर वाहनों की जांच की जाएगी। बनाये गए चैक पॉइंट पर दिनभर वाहनों की चेकिंग की जाएगी। इस दौरान ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की जाएगी। उनका चालान काटा जायेगा। इस बार ट्रैफिक ब्रेथ एनालाइजर का इस्तेमाल किया जायेगा।

ट्रैफिक पुलिस को पहली बार ट्रैफिक पुलि ब्रेथ एनालाइजर से जांच करेगी पहली बार ट्रैफिक पुलिस को ब्रेथ एनालाइजर कीट दिया गया है। 15 दिनों तक चलने वाले चेकिंग अभियान के दौरान ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। इस दौरान केंद्र से आई टीम द्वारा ट्राफिक व्यवस्था को लेकर शहर की रैंकिंग भी तय की जाएगी।

बताया जा रहा है कि रविवार को जिले के एसपी स्वर्ण प्रभात ने वाहन चेकिंग अभियान के लिए बनाए गए 5 चेक प्वाइंट ओं का जायजा लिया। उधर कचहरी चौक पर भी चकिंग अभियान चला। प्रशिक्षु डीएसपी शिवम कुमार और तिलकामांझी चौक पर ट्रैफिक थानेदार के नेतृत्व में वाहनों की जांच की गई। वहीं कई थानेदारों के नेतृत्व में भी उनके इलाकों में वाहनों की जांच की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: