Airport पर ले जा रहे हैं ऐसे बैग, तो लग रहा हैं फ़ाइन, ठूँस ठूँस कर बैग ले जाने वाले ज़रूर पढ़ ले नही तो पड़ेगा पछताना


0

नमस्कार खाड़ी खबर के पहले प्रकाशन में आज के दिन का, आपका स्वागत है,  खाड़ी देश एक ऐसा देश है जहां से भारत आने के लिए सुविधाओं के नाम पर महज एयरपोर्ट हवाई जहाज ही है एक जरिया है.  ऐसे में खाड़ी देश आना हो या फाड़ देते जाना हो आपको एयरपोर्ट का सहारा हर हाल में लेना ही होगा.

हवाई यात्रा की महत्ता को समझते हुए हवाई यात्रा से जुड़ी कोई भी नई जानकारी आती है तो हम सबसे पहले आप तक प्रकाशित करते हैं,  खबरें छोटी हो या बड़ी हम आपको अवगत कराने की कोशिश करते हैं.
 
खाड़ी देश से अगर आप हवाई यात्रा कर रहे हैं और आपके पास ढेर सारे बैग हैं,  तो यह काम की खबर आप ही पढ़ ले खाड़ी देशों में ओमान ने एक नया कानून पारित किया है जिसके वजह से अगर हवाई सफर के दौरान आपके साथ ले जाने वाले बैग अगर ज्यादा खुला टेढ़ा-मेढ़ा या कोई भी ऐसी आकार जो एक सीधा रखी हुई बेड के जैसी नहीं प्रतीत होगी तो उनके ऊपर फाइन लगेगा.  अफसर खाड़ी देश से अपने देश वापस आते हुए अधिकांश लोग अपने बैग में सामान ख़ूब भर के ले कर आते हैं जिसके वजह से बैगो का शेप बिगड़ जाता है.

इस तरीके से विकृत हुए थैलों के वजह से एयरपोर्ट अथॉरिटी को काफी मशक्कत करनी पड़ती है और रखने के दौरान उन्हें कभी-कभी छती भी उठानी पड़ती है.   इसलिए खाड़ी देश में को मानने अभी यह निर्णय लिया है कि ऐसे लोगों पर प्रति बैग एक अलग राशि के भुगतान के लिए फाइन भरना पड़ेगा.
 
ओमान के अथॉरिटी ने बताया कि ऐसे बैगो को लिफ्ट के जरिए एक सेपरेट काउंटर पर रिसीव किया जाएगा जिसमें कि खुले हुए,  काफी बड़ी बैग, टेढ़े-मेढ़े थैले शामिल होंगे.

शुल्क की जानकारी देते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि यह शुल्क ढाई ओमान रियाल से  4 ओमान रियाल तक होगी. जो कि लगभग 500 भारतीय रुपए से 750 को भारतीय रुपए के आसपास तक होगी.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *