Breaking News

Emirates Airlines

भारत से UAE की हवाई यात्रा मंहगी, टिकटों कीमत में बड़ा इजाफा

कोरोना के वजह से काफी लंबे समय तक हवाई सेवा को भी बंद रखा गया था। हालांकि मामले में कमी आने के बाद अब भारत में भी हवाई सेवा शुरू कर दी गई है। भारत संयुक्त अरब अमीरात के लिए भी विमान सेवा की शुरुआत हो चुकी है। लेकिन अब यात्रियों को भारत से संयुक्त अरब अमीरात पहुंचने के लिए अधिक हवाई किराया चुकाना पड़ सकता है।

भारत से UAE की यात्रा थोड़ी मंहगी हो गयी है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टिकटों की कीमतों में में 50 फ़ीसदी तक का इजाफा हुआ है। कोचीन और केरल से दुबई या यूएई के लिए नॉन स्टॉप वन-वे फ्लाइट की इकोनॉमी टिकट कीमत पहले Dh700-Dh850 के बीच होती थी, लेकिन अब इस कीमत Dh1,050-Dh1100 तक पहुंच चुकी है।

इसी तरह मुंबई से दुबई के लिए भी इकोनामी क्लास का किराया बढ़ाया गया है। मुंबई से दुबई का किराया Dh1300 से अधिक हो चुका है। बताया जा रहा है यह किराया अस्थाई है यानी इसमें परिवर्तन आ सकते हैं। जिन यात्रियों ने 10 अगस्त से पहले UAE का सफर किया है या यात्रा के लिए अपनी टिकटों की बुकिंग की है उन्हें पहले के मुकाबले अधिक पैसे खर्च करने पड़े हैं।

ऐसा कहा जा रहा है कि भारत से UAE जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ी हुई है जिसके वजह से सीटों की अरेंजमेंट में हो रही दिक्कतों के वजह से मेंटेनेंस के लिए किराए में बढ़ोतरी की गई है, इसे बाद में कम भी किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: