60 मौतों के बाद: "खत्म हो चूका है संयुक्त राष्ट्र”, इस बयान ने मचाया कोहराम

1 min


0

मिडिल ईस्ट में चल रहे संघर्ष में हर रोज इसरायली गोलीबारी से फिलिस्तीनियों की मौत हो रही है. जिससे सभी देश चिंतित हैं.संयुक्त राष्ट्र ने भी अपनी चुप्पी बनायीं हुई है.

एर्दोगान ने संयुक्त राष्ट्र को कहा की …

संयुक्त राष्ट्र की चुप्पी के बाद तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोगान ने कहा कि “इस सप्ताह के शुरू में विरोध प्रदर्शन के दौरान गाजा पट्टी में 60 से अधिक फिलिस्तीनियों की हत्या के दौरान इजरायली सुरक्षा बलों के साथ सामना करते समय संयुक्त राष्ट्र समाप्त हो गया था.”
बुधवार को तुर्की की राजधानी अंकारा में एर्दोगान ने गाजा में इसरायली गोलीबारी से हुई फिलिस्तीनियों की हत्या पर संयुक्त राष्ट्र के निरंतर जवाबों में कमी आने की वजह से कहा की “संयुक्त राष्ट्र खत्म हो चूका है.”

SOURCE: MIDDLE EAST MONITOR

60 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की हुई मौत 

वर्ल्ड न्यूज अरेबिया ने आपको पहले भी खबर दी थी की सोमवार को अमेरिकी एम्बेसी के जेरुसलम में शिफ्ट होने के बाद क्षेत्र में एक नया  विवाद पैदा हो गया था, जिसके बाद गाजा में कई फिलिस्तीनियों ने विरोध प्रदर्शन किया और जिसमे इसरायली हमलों से 60 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत हो गयी.
वर्ल्ड न्यूज अरेबिया ने आपको पहले भी खबर दी थी की इस हमले में 2,700 से अधिक घायल हो गए. इजराइल अपनी सेना को लाइव गोला बारूद का उपयोग करने की अनुमति देता है जो की अंतरराष्ट्रीय कानून के खिलाफ है. अल जजीरा की खबरों के अनुसार इजराइल पर एर्दोगान ने अत्याचार का आरोप लगाया और कहा की तुर्की गाजा में घायल हुए फिलिस्तीनियों को गाजा से बाहर लाकर अस्पताल में शिफ्ट करेगी.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *