6 अगस्त को हो सकता है बड़ा ऐलान, नए राहत पैकेज देने की तैयारी में सरकार

1 min


1

 

एक नजर पूरी खबर

  • सरकारी सूत्रों के मुताबिक विभिन्न क्षेत्रों के लिए अलग से ‘कोविड फंड’ बनाने की घोषणा सरकार द्वारा की जा सकती है।
  • हाल ही में वित्त मंत्रालय और उद्योग जगत के बीच इस फंड की रूपरेखा पर विस्तृत चर्चा हुई है।
  • पीएम मोदी ने अर्थव्यवस्था को फीर से रफ्तार देने के लिए विभिन्न नियमों की चर्चा की।

देश की अर्थव्यवस्था को तेजी से पटरी पर लाने के लिए एक और बड़े राहत पैकेज की घोषणा सरकार कर सकती है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक इस राहत पैकेज में कोरोना माहामारी से संकट में आए विभिन्न क्षेत्रों के लिए अलग से ‘कोविड फंड’ बनाने की घोषणा सरकार द्वारा की जा सकती है।

हाल ही में वित्त मंत्रालय और उद्योग जगत के बीच इस फंड की रूपरेखा पर विस्तृत चर्चा हुई है। साथ ही विदेशों से फंड जुटाने के ले प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) के नियम को और भी सरल बनाने की मेंग की गई है। आगामी राहत पैकेज में खासस सेक्टर्स के लिए एफडीआई से फंड जुटाने में राहत मिल सकती है।

सूत्रों के मुताबिक कोरोना संकट से पर्यटन, हॉस्पिटल, विमान सेवा, निर्माण जैसे कई सैक्टर बुरी तरह से प्रभावित हुआ है, सरकार अब इन सेक्टर को राहत देने और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए रास्ता निकालने की बहुत सी कोशिशें कर रही है। बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैंक प्रमुखों से बैठकर बैंकर एनपीए बढ़ाने की चिंता किए बिना बैंकेबल प्रोजेक्ट को फंड देना जारी रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि, बैंक के ऐसे कदम का सरकार खुलकर समर्थन करेगी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने अर्थव्यवस्था को फीर से रफ्तार देने के लिए विभिन्न नियमों की चर्चा की। ऐसे में यह माना जा रहा है कि, आगामी पैकेज सभी हितधारकों के सुधार को देखते हुए उठाया जाएगा।


Like it? Share with your friends!

1

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: